Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी से मचाया कहर, इतने बल्लेबाजों को दिखाया पवेलियन का रास्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 22 सितंबर से शुरू होगी. इस सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी स्पिनर रवि अश्विन को टीम में शामिल किया है. अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद यह फैसला लिया गया है. रवि अश्विन इस समय घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अश्विन 2011 विश्व कप के विनिंग टीम के हिस्सा थे और वह अपने साथ बहुत अनुभव लेकर आते हैं.

रवि अश्विन ने दिखाया जलवा

रवि अश्विन इस समय टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में खेल रहे हैं. कल वह यंग स्टार्स क्रिकेट क्लब के खिलाफ मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए के लिए मैदान पर उतरे थे. रवि अश्विन ने यहां कसी हुई गेंदबाजी की जिससे लगा कि वह पूरी तरह से फाॅर्म में हैं. रवि अश्विन ने इस मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें बल्लेबाज सिर्फ 30 रन बना पाए और साथ ही अश्विन को एक विकेट भी मिला.

रवि अश्विन विराट कोहली के बाद एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 2011 विश्व कप के विनिंग टीम के हिस्सा थे और अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं.

रवि अश्विन का करियर

रवि अश्विन टेस्ट फाॅर्मेट में भारत के गो-टू बाॅलर हैं. रवि अश्विन ने अब तक भारत के लिए 113 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 151 खिलाडियों को पवेलियन भेजा है.

वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 707 रन भी निकले हैं. रवि अश्विन ने टेस्ट फाॅर्मेट में 94 टेस्ट में 489 विकेट निकाले है. वह भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं.

पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मो सिराज, प्रसीद कृष्णा.

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमराह, मो शमी, मो सिराज.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी को मौका देकर भारत ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, शर्मनाक हार का करना पड़ सकता है सामना