Placeholder canvas
ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ
क्रिकेट न्यूज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी को मौका देकर भारत ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, शर्मनाक हार का करना पड़ सकता है सामना

विश्व कप के लिए हर टीम अपने सर्वश्रेष्ठ स्क्वॉड को चुनती है. भारतीय चयनकर्ताओं ने भी पूरा समय लेकर, एक-एक खिलाड़ियों पर हफ़्तों डिस्कशन करके 15 सदस्यीय टीम को चुना है, लेकिन यहां पर चयन में एक ऐसे खिलाड़ी को चुना गया है, जो भारत को हार के मुंह धकेल सकता है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैन्स लगातार पूछ रहे हैं कि, इसको टीम स्क्वॉड में क्यों रखा है.

सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना समझ से परे

हम इस लेख में बात कर रहे हैं सुर्यकुमार यादव की. इसमें कोई संदेह नही है कि सूर्यकुमार टी-20 फाॅर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. लेकिन लोगों को इस बात में भी शक नही होना चाहिए कि सूर्यकुमार यादव का वनडे रिकाॅर्ड बहुत ही ख़राब है. वनडे में आज तक सुर्या के बल्ले से एक भी मैन विनिंग पारी नही निकली है.

एशिया कप में बड़े उम्मीद के साथ उनको बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उतारा गया था. सूर्यकुमार यहां सिर्फ 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सुर्यकुमार को अभी भी स्थिरता के साथ खेलने में समस्या हो रही है.

सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर

सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 27 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 24.41 की साधारण औसत से 537 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार अगर इस प्रदर्शन के साथ विश्व कप में जाते हैं तो सवाल उठना लाज़मी है. सूर्यकुमार के जगह संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए जिनके पास बेहतर रिकाॅर्ड है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: IND vs AUS 2023: भारत के खिलाफ पहले 2 वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका