IPL 2022 ORANGE CAP

IPL 2022: Kolkata Knight Riders VS Lucknow Super Giants: Match 66: Orange Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में बीती रात 18 मई को डीवाई पाटिल स्टेडियम ( DY Patil Sports Academy Navi Mumbai) में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के बीच मैच खेला गया। आईपीएल के अभी तक के सबसे रोमांचक मैच में से एक इस मैच ( KKR VS LSG) में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला हैं। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर प्ले ऑफ में प्रवेश किया वही केकेआर लीग मैच से ही बाहर हो गई।

केकेआर बनाम लखनऊ के इस मैच में क्विंटन डिकॉक ने शानदार 140 नाबाद रन बनाएं। वहीं दोनों टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया। जबकि गेंदबाजी में केकेआर के एक भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। लखनऊ के मोहसिन खान और मार्कस स्टोयनिश को तीन तीन विकेट मिल गए।

क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल Orange Cap के टॉप 3 में

ORANGE CAP IPL 2022
ORANGE CAP UPDATED LIST IPL 2022

ऑरेज कैप अभी भी इस आईपीएल सीजन तीन शतक लगाने वाले जॉस बटलर के सिर पर है। लेकिन केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ऑरेंज कैप की तरफ तेजी से बढ़ रहें हैं। जॉस बटलर ( Jos Buttler) ऑरेज कैप में 627 रन के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं इस सीजन दो शतक लगाने वाले केएल राहुल ( KL Rahul) 14 मैच में 506 रन बनाने के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

पिछली रात 140 रन की शानदार पारी खेलने वाले क्विंटन डिकॉक ( Quinton de Kock) 502 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं, तो वहीं इस रेस में डेविड वार्नर ( David Warner) 427 रन के साथ चौथे और शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) 421 रन के साथ टॉप 5 में पांचवे स्थान पर हैं।

ALSO READ: बीसीसीआई ने चला नया चाल राहुल द्रविड़ की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के नये कोच

श्रेयस अय्यर ने भी की टॉप 10 में एंट्री, लेकिन टीम हुई बाहर

shreyas iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स अब लीग मैच से टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। केकेआर की तरफ से उनके कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। पिछली रात लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खिलाड़ी में पचासा बनाया था, जिसके बाद उन्हें टॉप 10 में एंट्री मिल गई है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के एक और खिलाड़ी दीपक हुड्डा जिन्होंने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी दिखाई है, उन्हें 406 रन के साथ छटवा स्थान, शुभमन गिल को 402 रन के साथ सातवां स्थान पर श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) को 401 रन के साथ आठवा स्थान मिला है। फाफ डु प्लेसिस 399 रन और राहुल त्रिपाठी 393 रन के साथ क्रमश 9वें और 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ: “धोनी अगर शुरू से भी कप्तान होते तो भी इस साल प्लेऑफ में नहीं पहुंचती CSK” हरभजन सिंह ने माही पर कसा तंज