Placeholder canvas

IND vs AUS 2023: भारत के खिलाफ पहले 2 वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

by Nihal Mishra
IND VS AUS ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच परसों यानी 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज में 2-3 से हार कर आ रही है. ऐसे में वह भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में अपना 100 प्रतिशत देकर विश्व कप में जीत के साथ एन्ट्री करना चाहेगी. आइए समझते हैं पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी रहने वाली है.

इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपना अंतिम वनडे विश्व कप खेल रहे डेविड वॉर्नर और हरफनमौला क्रिकेटर मिचेल मार्श दिखेंगे. इसके बाद तीन नम्बर पर महान बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करना आएंगे. ऑस्ट्रेलिया के जीत में इन तीनों बल्लेबाजों का रोल अहम होने वाला है.

मीडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ के जोड़ीदार मार्नस लाबुशेन पारी को संभालने के लिए आएंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने अपनी पुरानी फाॅर्म वापस कर ली है. पारी को फिनिश करने की जिम्मेदारी दो विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस के हाथों में होगी. वही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अनुभवी एलेक्स कैरी पर भरोसा जताया जाएगा.

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

तेज गेंदबाज की सूची में सबसे पहला नाम पैट कमिंस का आता है. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई भी करते दिखेंगे. पैट का साथ देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को चुना है.

जोश हेजलवुड ने हाल ही में आईपीएल में खेला है और उनको भारतीय परिस्थित का अच्छा-खासा ज्ञान है. स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी एडम ज़म्पा पर होगी. जम्पा का रिकॉर्ड विराट कोहल के खिलाफ शानदार रहा है.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका न मिलने पर संजू सैमसन ने अजित अगरकर और रोहित शर्मा पर निकाला गुस्सा, सरेआम कही ये बात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00