ROHIT SHARMA TEAM INDIA SANJU SAMSON

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए जारी स्क्वॉड में संजू सैमसन का नाम नही है. संजू सैमसन को अंतिम बार आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज मे खेलते देखा गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में न चुने जाने के बाद संजू सैमसन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट से संजू सैमसन के निराशा को देखा जा सकता है.

संजू बोले यूं ही चलता रहूंगा

इरफान पठान समेत कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने संजू सैमसन को खिलाने की बात रखी है. लेकिन बीसीसीआई संजू पर ध्यान नही दे रही है. बीसीसीआई को फाॅर्म में चल रहे संजू सैमसन कम पसंद हैं और आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे सुर्यकुमार ज्यादा पसंद. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्क्वॉड में नाम न आने के बाद संजू सैमसन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा. संजू ने अपना फोटो शेयर किया जिसमें वह बल्लेबाजी कर रहे हैं. नीचे कैप्शन में वह लिखते हैं कि, ‘वह आगे बढ़ते रहेंगे.’

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के खिलाफ रहे थे फ्लाॅफ

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में संजू सैमसन 2 मैचों सिर्फ 50 रन बना सके. वही टी-20 सीरीज में उनका बल्ला एकदम खामोश रहा. टी-20 सीरीज में संजू सैमसन ने तीन मैच खेला जिसमें उन्होंने 32 रनों की पारी खेली. आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में संजू सैमसन के बल्ले से 2 मैचों में 41 रन निकले.

वनडे करियर है शानदार

भले ही पिछले कुछ महीनों से संजू सैमसन आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हों लेकिन उनका वनडे करियर शानदार रहा है. अपने वनडे करियर में संजू सैमसन ने अब तक 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 12 पारियों में 55.71 की औसत और 104.00 की स्ट्राइक रेट से 390 रन बनाए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 86 का रहा है. वही उनके जगह पर सुर्यकुमार यादव को मौका दिया जा रहा है जिनका वनडे औसत 24 का रहा है. तिलक वर्मा ने भी अब तक सिर्फ एक ही वनडे मैच खेला है.

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के लिए रिजर्व खिलाड़ियों का हुआ ऐलान! इन 4 दिग्गजों को अजीत अगरकर ने दी भारतीय टीम में जगह

Published on September 20, 2023 1:35 pm