Placeholder canvas

वर्ल्ड कप 2023 के लिए रिजर्व खिलाड़ियों का हुआ ऐलान! इन 4 दिग्गजों को अजीत अगरकर ने दी भारतीय टीम में जगह

by Nihal Mishra
ajit agarkar team india t20

भारत में वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. विश्व कप का पहला मैच पिछले सीजन की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विश्व कप के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, लेकिन मैनेजमेंट ने अब तक रिजर्व खिलिडियों की सूची नही जारी करेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि इन चार खिलाड़ियों को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में मौका दिया जा सकता है.

शिखर धवन

शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. शिखर धवन ने अपना अंतिम इंटरनेशनल वनडे मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद शिखर सिर्फ आईपीएल खेलते नजर आए हैं.

आईपीएल में शिखर ने कुछ मैच विनिंग परफार्मेंस दिया था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि शिखर धवन को रिजर्व प्लेयर के रूप में स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया जाएगा.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था. इसके बाद उनको भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा नही बनाया गया. मोहम्मद सिराज ने भुवनेश्वर का जगह ले लिया है, लेकिन भुवनेश्वर ने आईपीएल और यूपी टी-20 लीग में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. ऐसे में रिजर्व प्लेयर की सूची में शामिल हो सकते हैं.

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर भारत के सबसे होनहार हरफनमौला खिलाडियों की सूची में आते हैं. पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन साधारण रहा है इसलिए उनको विश्व कप स्क्वॉड में जगह नही मिला है. लेकिन सुदंर भारतीय स्क्वॉड के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे हैं.

अगर किसी भी खिलाड़ी को चोट लगती है तो सुन्दर भारत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद होंगे. एशिया कप फाइनल में सुदंर को मौका प्रदान किया गया था.

रविचंद्रन अश्विन

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के स्क्वॉड का ऐलान हुआ है. इस स्क्वॉड में रविचंद्रन अश्विन को जगह दिया गया है. रवि अश्विन को विश्व कप में तो मौका नही मिला है लेकिन उनके अनुभव को देखते हुए रिजर्व खिलाडियों की सूची में उनको जरूर देखा जाएगा.

ALSO READ: रोहित शर्मा के एशिया कप 2023 जीतते ही गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर साधा निशाना, तंज कसते हुए कह दी ये बड़ी बात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00