SHUBMAN GILL IPL 2023 ORANGE CAP WINNER

चार बार आईपीएल की विजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के ख़िताब को भी अपने नाम कर लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में गुजरात को चेन्नई ने 5 विकेट से करारी शिकस्त दी और आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

हालांकि इस मुकाबले के खत्म होने के बाद अवॉर्ड सेरेमनी हुई, जिसमें शुभमन गिल को दो अवार्ड से सम्मानित किया गया, ऑरेंज कैप के साथ-साथ खिलाड़ी को मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का अवॉर्ड भी दिया गया।

शुभमन गिल को मिला मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का खिताब

मुकाबला खत्म होने के बाद शुभमन गिल को ऑरेंज कैप के साथ-साथ मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर 2023 का अवार्ड दिया गया। बता दें कि आईपीएल में किसी एक खिलाड़ी को ऑफ द सीजन की जगह मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन से सम्मानित किया जाता है। यह अवार्ड गिल ने अपने नाम किया है। वहीं इस खिताब को पाने के बाद खिलाड़ी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

शुभमन गिल ने इन्हें दिया इसका श्रेय

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान आईपीएल के फाइनल मुकाबले के बाद एक अवॉर्ड सेरेमनी हुई जिसमें गिने-चुने कुछ खिलाड़ियों को अलग-अलग अवार्ड से सम्मानित किया गया वहीं गिल ने इस अवार्ड को जीतने के बाद कहा कि,

“बहुत मायने रखता है, मेरी मेहनत सही दिशा में जा रही है। हम फाइनल नहीं जीत सके, लेकिन यह एक आर या पार का खेल था। अच्छी शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है और मैंने अच्छी शुरुआत की, मैं 40 और 50 रन बना रहा था और टूर्नामेंट के अंत में मैंने उन्हें बड़े स्कोर में बदल दिया।

(उनके छक्के पर) मैंने काफी अभ्यास किया, मैच के लिए अपनी तकनीक बदली और यह अच्छा रहा। सभी शतक काफी अलग थे, SRH वाला नियंत्रण के बारे में था और MI वाले में मै जानता था कि किन गेंदबाजों के पीछे जाना है। मैंने सही गेंदबाजों को चुना और स्थिति को अच्छे से नियंत्रित किया।”

आईपीएल 2023 में शुभमन गिल का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप के होल्डर शुभमन गिल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है। गुजरात की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे गिल ने 17 पारियों में 158 के करीब स्ट्राइक रेट के साथ 890 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं दोनों क्वालीफायर राउंड में उनके दमदार शतक भी देखने को मिले हैं बता दें कि आईपीएल के सीजन में खिलाड़ी ने 3 शतकीय पारी भी खेली।

ALSO READ: IPL 2023, GT vs CSK, STATS: चेन्नई सुपर किंग्स के 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के साथ ही मैच में बने 24 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, धोनी ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Published on May 30, 2023 8:57 am