Virat Kohli

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले आज टीम इंडिया की एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। जहां सारी निगाहें Virat Kohli पर टिकी थीं। वनडे कप्तानी छीने जाने के बाद रोहित शर्मा से विवाद की खबरों के बीच कोहली लगातार मीडिया सुर्खियों में छाए हुए हैं। ऐसे में उनसे कई उस तरह के सवाल पूछे गए, जिसका टेस्ट कप्तान Virat Kohli ने बेबाक अंदाज में जवाब दिया।

रोहित को बताया एक बढ़िया कप्तान

images 3 3

प्रेस कांफ्रेंस में Virat Kohli ने बताया कि कप्तानी न मिलने से उनकी बल्लेबाजी में कोई फरक नही आएगा और यह भी कहा कि रोहित शर्मा एक अच्छे कप्तान है। उन्होंने बताया,

“मेरी जिम्मेदारी टीम को सही दिशा में ले जाना है। वह मानसिकता न कभी बदली है और न कभी होगी। रोहित एक काबिल कप्तान हैं। राहुल भाई के साथ, जो एक बहुत ही संतुलित कोच हैं, दोनों का टीम के लिए जो भी दृष्टिकोण होगा, उसमें मेरा पूरा समर्थन होगा।”

रोहित और मेरे बीच है सब ठीक

images 2 3

Virat Kohli ने ये खुद साफ किया की रोहित को कप्तानी देने का एक कारण यह भी है कि विराट ने अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नही जीती है जिस कारण रोहित को कप्तान बनाना रणनीति के लिए अच्छा है। उन्होंने बताया,

“मैंने आईसीसी खिताब नहीं जीता है (एकदिवसीय कप्तानी में बदलाव के फैसले पर)। मैं बोर्ड के फैसले के पीछे के तर्क को समझ सकता हूं। कम्युनिकेशन प्रक्रिया एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं आपको पहले ही बता चुका हूं। मेरे और रोहित के बारे में, हमें एक-दूसरे से कोई दिक्कत नहीं है।”

ALSO READ: रोहित शर्मा और विराट कोहली के झगड़े के बीच BCCI का आ गया नया फरमान, ODI सीरीज का हिस्सा होंगे विराट कोहली

26 दिसंबर से शुरू होगा दौरा

images 4 3

ओमीक्रोन के चलते भारत और साउथ अफ्रीका अपने तय कार्यक्रम में बदलाव किया है। पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला यह दौरा अब 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से शुरू होगा। इसके अलावा पहले भारतीय टीम को यहां टेस्ट और वनडे सीरीज के अलावा टी20 सीरीज भी खेलनी थी। लेकिन अब ओमीक्रोन के चलते इस सीरीज को अगले साल तक टाल दिया गया है। अब इस दौरे को छोटा कर 26 दिसंबर 2021 से 23 जनवरी 2022 तक कर दिया गया है।

ALSO READ: कप्तानी जाने के बाद विराट का प्रदर्शन होगा खराब, Virat Kohli ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया इसका जवाब

Published on December 15, 2021 3:51 pm