gettyimages 1351091103 1 1636090270

टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टीम अपने घरेलू सरजमी पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैच की सीरीज खेलती हुई नजर आएगी. जिसके लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियो को मौका मिल सकता है. नए कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ता टीम में कुछ स्थान भरने के लिए इस सीरीज में युवा खिलाड़ी आजमा सकते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड

नवंबर 15 को टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद भारतीय टीम 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आयेगी. जहाँ पर आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. वहीं लम्बे समय से बायो बबल का हिस्सा रहे अनुभवी खिलाड़ियो को आराम दिया जा सकता है.

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को टीम आराम दे सकती है. उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल, रितुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान और हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है.

इन खिलाड़ियो की लय टीम को फायदा पँहुचा सकती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके ये खिलाड़ी अपनी जगह टीम में हमेशा के लिए बनाने का प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. ये सभी खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ पहले भी काम कर चुके हैं. जिसका उन्हें फायदा भी मिलेगा.

ALSO READ: IPL 2022: भारतीय टीम से हटने के बाद इस बड़ी आईपीएल टीम के कोच होंगे रवि शास्त्री

कुछ अनुभवी खिलाड़ी की हो सकती है वापसी

जहाँ टीम में नए खिलाड़ियो के वापसी की बात हो रही है तो वहीं कुछ खिलाड़ियो की वापसी भी लगभग तय नजर आ रही है. जिसमें श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर की टीम में वापसी हो सकती है. इन खिलाड़ियो को टी20 विश्व कप के 15 सदस्यों की टीम में मौका नहीं मिला था.

केएल राहुल को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है. कोच राहुल द्रविड़ के लिए ये एक बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. जल्द ही नए कोच की टीम का भी ऐलान किया जा सकता है. जिसमें विक्रम राठौड़ के अलावा कोई और पुराना चेहरा नहीं नजर आयेगा.

यहाँ पर देखें संभावित भारतीय टीम

केएल राहुल, रितुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, सुर्यकुमार यादव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, वाशिंगटन सुंदर, वरूण चक्रवर्ती, आवेश खान, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ : टीम इंडिया में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का पत्ता काटने को तैयार है ये धाकड़ खिलाड़ी, कहीं नहीं टिकते पांड्या