संन्यास के करीब आ गए हार्दिक पांड्या, इस दिन लेंगे वनडे से संन्यास, खुद पूर्व कोच रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी
संन्यास के करीब आ गए हार्दिक पांड्या, इस दिन लेंगे वनडे से संन्यास, खुद पूर्व कोच रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी

टी20 विश्वकप में हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बहुत सवाल उठे हैं। हार्दिक की ऑल राउंडर की छवि पर सवाल उठे हैं। अगर हार्दिक ऐसे ही खेलते रहे, तब टीम के नए बेहतरीन ऑल राउंडर के तौर पर इस खिलाड़ी को देखा जा सकता है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था।

हार्दिक की जगह ये है दावेदार।

c2 - 2

 

भारतीय टीम में बतौर ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या खास प्रदर्शन नही कर पा रहे है। अपनी फिटनेस से हार्दिक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहे है। विश्वकप के मैच में हार्दिक बालिंग और बैटिंग दोनो से ही अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहे है। जिसके बाद बीसीसीआई और प्रबंधन स्टाफ उनके विकल्प तलाश कर सकता है। आईपीएल में अपने बेहतरीन ऑल राउंडर प्रदर्शन से वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की ही। अय्यर इस समय हार्दिक से अच्छी फॉर्म में हैं।

बता दे भारतीय टीम अपने बेहतरीन ऑल राउंडर में कपिल देव, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों को रखती है। हार्दिक के शुरुआती प्रदर्शन के बाद उन्हें कपिल देव जैसा कहा था, जोकि बाद में सही साबित नही हुआ था।

ALSO READ:  IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट, रोहित नही ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का कप्तान!

आईपीएल में अपने कमाल से खींचा सबका ध्यान।

IMG 20211106 112125 - 4

आईपीएल 2021 के सीजन में अपने शानदार से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। वेंकटेश अपनी बैटिंग में कमाल के अलावा बेहतरीन घातक बॉलिंग के लिए भी जाने जाते हैं।

भारतीय टीम को विश्वकप के बाद न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलनी है। जिसमे तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देगी, ये बारे रिपोर्ट्स में बताई गई है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में 27 साल के वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया के लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते है। साथ ही अपने हुनर से टीम इंडिया के लिए दावेदारी भी पेश कर सकते हैं।

आगामी घरेलू न्यूजीलैंड सीरीज

c3 - 6

3 टी20 इंटरनेशनल मैच सीरीज ।

1 – पहला टी20 इंटरनेशनल मैच – 17 नवंबर 2021, शाम 7 बजे।

2 – दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच – 19 नवंबर 2021, शाम 7 बजे।

3 – तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, 21 नवंबर 2021 – शाम 7 बजे।

2 मैचों की टेस्ट सीरीज।

1- पहला टेस्ट मैच – 25-29 नवंबर 2021, सुबह 9:30 बजे से कोलकाता में।

2- दूसरा टेस्ट मैच – 3-7 दिसंबर 2021, सुबह 9:30 बजे से कानपुर में।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस से निकलने के बाद इस आईपीएल टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे हार्दिक पंड्या