KL RAHUL NESS WADIA

यूं तो इस समय टी20 विश्वकप 2021 दुबई में खेला गया, लेकिन इसी के साथ क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आईपीएल 2022 से जुड़ी खबर भी आ रही है। आईपीएल 2022 में काफी बदलाव होने वाले हैं। दो नई टीमों के आने के बाद कौन खिलाड़ी किस टीम का हिस्सा रहेगा फैंस इस खबर के इंतजार में हैं। राहुल को लेकर एक बड़ी खबर आई है। क्या वो पंजाब टीम का हिस्सा रहेंगे या किसी और टीम में जा सकते हैं….

केएल राहुल पर क्यों उठ रहे है सवाल!

KL RAHUL PUNJAB KINGS
केएल राहुल आईपीएल 2021 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तानी करते नजर आए। लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक का सफर भी तय नहीं कर सकी। जबकि बतौर बल्लेबाज केएल राहुल टीम के लिए उपयुक्त साबित हुए। ऐसे में केएल राहुल के ऊपर सवाल उठाया जा रहा है कि क्या वो आगे के सीजन में कप्तानी करते नजर आएंगे? पंजाब की टीम में ही होंगे? या किसी और टीम का हिस्सा बनेंगे?

ALSO READ: ICC T20 WORLDCUP 2021: अंग्रेजी का दर्द: आपके जितने सवाल हैं जल्दी पूछ लो पॉच मिनट में मेरी अंग्रेजी खत्म हो जाएगी: मोहम्मद नबी

दरअसल राहुल ने राहुल ने IPL 2021 में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं और अब तक 94 मैच खेल चुके हैं। इन 94 मैचों में उन्होंने 47 की औसत से 3273 रन बनाए हैं, जिसमे केएल राहुल की 2 शानदार शतकीय पारियां और 27 अर्द्धशतक शामिल हैं।

नेस वाडिया ने कही ये बात

NESS WADIA PNJAB KINGS
राहुल को रिटेन करने के सवाल का जवाब पंजाब किंग्स 11 के सह पार्टनर नेस वाडिया ने एक चैनल पर अपने इंटरव्यू के दौरान दिया। उन्होंने अपने जवाब में कहा कि

“पहले मैं ये बता देना चाहता हूं कि केएल राहुल के अलावा टीम में और खिलाड़ी भी हैं। किसी एक खिलाड़ी से कोई टीम नहीं बनती है। प्रत्येक खिलाड़ी का अपना एक मूल्य होता है और हमने खिलाड़ियों को समायोजित करना सीख लिया है। कोई भी टीम जो एक किसी खिलाड़ी पर बहुत अधिक निर्भर सकती है, अगर ऐसा होता है तब उस तरह से एक प्वाइंट पर जाकर बोझ साबित होने लगती है।”

जिससे साफ पता चल रहा है कि टीम राहुल को रिटेन नही करना चाह रही है।

ALSO READ:IPL 2022: आईपीएल 2022 की 2 नई टीमों के कप्तान के नाम आए सामने, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी हो सकते हैं नये कप्तान

आगे उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा कि

“उन्हें लगता है कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। दो सालों में उन्होंने जिस तरह से वापसी की वह शानदार है। लेकिन जैसा मैंने कहा कि क्रिकेट टीम में 11 सदस्य होते हैं, किसी एक पर पूरी तरह निर्भर नहीं हुआ जा सकता है। जहां तक रिटेंशन की बात की जाए चाहे कुछ भी हो, प्रबंधन तैयार है।”

विश्व कप के पहले ही मैच में फ्लॉप हुए केएल राहुल

KL RAHUL T20 WC

केएल राहुल इस समय दुबई में हो रहे टी20 विश्वकप का हिस्सा हैं, जहां पहले मैच में उन्हें पाकिस्तान के साथ मैदान पर उतारा गया। राहुल बिना कोई खास बल्लेबाजी नही कर पाए। लेकिन टीम और फैंस को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। राहुल ने आईपीएल 2021 में 600 से ज्यादा रन बनाए थे, भारतीय क्रिकेट प्रशासन टी20 वर्ल्डकप में भी उनसे ऐसे ही रन बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

ALSO READ: IPL 2022 : जानिए कौन है CVC कैपिटल्स का मालिक जिसने 5625 करोड़ रुपए में खरीदी है अहमदाबाद की आईपीएल टीम

Published on October 28, 2021 11:30 am