रवि शास्त्री

भारतीय टीम यूं तो दुबई में विश्वकप खेल रही है। लेकिन इस टी20 विश्वकप के बाद भारतीय क्रिकेट में बहुत बदलाव आने वाले है। भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम के कप्तानी छोड़ने वाले है तो साथ ही कोचंग स्टाफ का समय भी पूरा हो चुका है। ऐसे में वो क्या करेंगे…

रवि शास्त्री क्या चुनेंगे “आईपीएल में कोचिंग या कोमेंट्री”।

IMG 20211107 020123

भारतीय टीम में हेड कोच के तौर पर समय खत्म होने के बाद एक बार फिर रवि शास्त्री आईपीएल मैचों कोमेंट्री करते नजर आएंगे। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं। रवि शास्त्री भारतीय टीम के हेड कोच बनने से पहले भी आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों में कमेंट्री कर चुके हैं।

2011 के विश्वकप महेंद्र सिंह धोनी के विनिंग सिक्स पर शास्त्री की कमेंट्री फैंस आज तक नही भूले है। ऐसे ये कहा जा सकता है कि रवि शास्त्री एक बार फिर कोमेंट्री करते दिखाई दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही है कि शास्त्री का पास स्टार स्पोर्ट्स और सोनी स्पोर्ट्स दोनो की ओर से कोमेंटी के लिए ऑफर आ चुके है। बता दे, ये दोनो नेटवर्क भारत के अधिकतर मैचों को अपने चैनल पर दिखाते हैं।

IMG 20211107 020651

इसी के साथ स्पोर्ट्स मीडिया वेबसाइट क्रिकबज की माने तो आईपीएल में रवि शास्त्री टीम के कोच के रूप भी दिखाई दे सकते है। आईपीएल सीजन 2022 से जुड़ रही नई फ्रेंचजी अहमदाबाद ने रवि शास्त्री और साथ ही साथ बाकी कोचों को भी अपनी टीम के लिए कोचिंग स्टाफ के तौर पर संपर्क किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रवि शास्त्री को हेड कोच और बाकी के स्टाफ को भी संपर्क किया है। जहां भरत अरुण और आर श्री धर को बालिंग कोच के तौर पर टीम से जोड़ना चाह रहे हैं। रवि शास्त्री विश्वकप के बाद इस पक्ष में फैसला लेंगे। फिलहाल शास्त्री भारतीय टीम के साथ विश्वकप का हिस्सा हैं।

ALSO READ: “चलो अच्छा हुआ ये गया….” राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही जमकर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, मीम्स देखकर नहीं रुकेगी हंसी

दो नई टीमें कर सकती है संपर्क।

IMG 20211107 020243 scaled

आईपीएल 2022 के सीजन से आईपीएल में दो नई फ्रेंचाजी और जुड़ जायेगी। नई फ्रेंचाजी लखनऊ और अहमदाबाद को कोचिंग स्टाफ के साथ साथ कई तरह के नए प्रबंध करने होंगे। आईपीएल ऑक्शन के पहले फ्रेंचाजी को कम से कम कोचिंग स्टाफ तो तय करना ही होगा, ताकि ऑक्शन में वो अपने प्लेयर्स को सही तरीके से पिक कर सकें। भारतीय टीम में अपना कार्यकाल पूरा करके अनुभवी रवि शास्त्री और बाकी का कोचिंग स्टाफ विश्व कप के बाद से मुक्त होने वाला है। ये दोनो नई फ्रेंचाजी इस बार पर काफी ध्यान देंगी।

ALSO READ: IPL 2022 : बदल गए आईपीएल रिटेंशन के नियम, नए नियम से मिलेगा लखनऊ और अहमदाबाद टीम को फायदा

Published on November 7, 2021 9:15 am