MS DHONI AND N JAGDEESHAN CSK

महेंद्र सिंह धोनी: इन दिनों पूरे भारतीय क्रिकेट जगत में यदि किसी युवा और घरेलू क्रिकेटर की सबसे ज्यादा बात हो रही है, तो वह क्रिकेटर है, नारायण जगदीशन। जो तमिलनाडु की टीम के दाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज हैं। वें इन दिनों गजब के फॉर्म में हैं। एन जगदीशन ने पिछले 5 मैचों में एक दोहरा शतक सहित पांच शतक लगा चुके हैं। जो कि अपने आप में एक रिकार्ड है। उनके इस प्रदर्शन के कारण पूरा क्रिकेट जगत उनकी बल्लेबाजी का मुरीद बन गया है साथ ही उन्हें भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर सुपरस्टार भी कहा जाता है।

सवालों के घेरे में चेन्नई सुपर किंग्स का ये फैसला

एन जगदीशन के इस प्रदर्शन के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के निर्णय पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि जब से चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज किया गया। तब से वें उन्हें लगातार गलत साबित करने में लगे हुए हैं और असल में हुआ भी ऐसा ही है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 नवंबर को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची जारी की थी।

इस तारीख के पहले जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में सिर्फ एक मैच खेला था। जिसमें वें महज 6 गेंदों पर 5 रन बना पाए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पिछली पांच पारियों में 114* रन (112), 107 रन (113), 168 रन (140), 128 रन(123) और 277 रन (141) की पारी खेली। यानी पिछले छह मैचों में उन्होंने चार शतक और एक दोहरा शतक लगा दिया है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी के निर्णय पर सवालिया निशान लगातार खड़ा किया जा रहा है।

ALSO READ: IND vs NZ: अगर नहीं है AMAZON PRIME का सब्सक्रिप्शन तो ऐसे घर बैठे FREE LIVE देखें भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच

टीम के लिए बन सकते थे दूसरे ओपनर

वही आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने 2020 की आईपीएल नीलामी में उन्हें 20 लाख में खरीदा था। जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक महज 7 मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने 110.6 स्टाईक रेट और 24 की औसत से 74 रन बनाए थे। जिसके बाद उन्हें सीएसके ने इस सीजन रिलीज कर दिया है।

लेकिन सीएसके यदि आईपीएल ऑक्शन में फिर से नहीं खरीद पाती है तो यह चेन्नई सुपर किंग्स लिए भारी नुकसान हो सकता है। क्योंकि चेन्नई की रितुराज गायकवाड़ के साथ एक भारतीय ओपनर की तलाश में थी। जो एन जगदीशन पूरी कर सकते थे। साथ ही यह एन जगदीशन तमिलनाडु की टीम की ओर से खेलते हैं। उन्हें चेन्नई के मैदान में खेलना का अनुभव भी है। जो इस साल चेन्नई की टीम के लिए बहुत बड़ा प्लस पांइट बन सकता था।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाते देख टीवी पर ही भावुक हुई सूर्यकुमार यादव की माँ, वायरल हुआ ये भावुक वीडियो