HARDIK PANDYA

इस वक्त न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 खेली जा रही है, जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है. जहां इस मैच पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया और दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 65 रनों से जीत हासिल की. अपनी कप्तानी में टीम को यह जीत दिलाकर हार्दिक पांड्या काफी खुश नजर आए तो वहीं उन्होंने अपने टीम के बल्लेबाजों से एक बहुत बड़ी डिमांड कर दी है.

अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की डिमांड पूरी होती है तो टीम इंडिया में एक अलग ही बदलाव की लहर नजर आ सकती है.

हार्दिक पंड्या ने की बल्लेबाजों से यह डिमांड

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तानी मिलते ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की यह जीत कई मायने रखती है, क्योंकि माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के बाद वह अगले टी-20 के कप्तान बन सकते हैं. मुकाबला जीतने के बाद उन्होंने इसका श्रेय गेंदबाजों को दिया और बताया कि

“मैंने काफी गेंदबाजी की है. भविष्य में मैं और अधिक गेंदबाजी विकल्प देखना चाहता हूं. ऐसा नहीं है कि यह हमेशा काम करेगा, लेकिन मैं चाहता हूं कि और अधिक बल्लेबाज गेंद से योगदान दें और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है.”

Hardik Pandya के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस मुकाबले में गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने अपना काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था. इसका मतलब यह नहीं कि हर गेंद पर विकेट लेना बल्कि गेंद के साथ आक्रमक होना भी है. टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की इस वक्त यही मंशा होगी कि वह टीम का माहौल सही तरह से रखें.

ALSO READ:IND vs NZ: आखिरी टी20 में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी, ईशान-पंत की जगह ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

इन खिलाड़ियों ने बदल दिया पूरा खेल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टी-20 मुकाबले में गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया. इस मुकाबले की अगर बात की जाए तो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे दीपक हुड्डा ने गेंदबाजी में भी जमकर कमाल दिखाया और 4 बड़े विकेट हासिल किए.

इसी के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है जहां सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी में और दीपक हुड्डा ने गेंदबाजी में महफिल लूट ली.

ALSO READ: IND vs NZ: तीसरे टी20 में मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए किसे होगा फायदा