INDIAN TEAM

एशिया कप 2023 में सुपर-4 के मुकाबले शुरु हो चुके हैं। आज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस बीच बांग्लादेश के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा कि टीम का एक सीनियर खिलाड़ी टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो जाएगा।

ये खिलाड़ी छोड़ेगा टीम का साथ, लौटेगा स्वदेश

बता दें कि बांग्लादेश के सीनियर प्लेयर मुशफिकुर रहीम टीम का साथ बीच टूर्नामेंट में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले हैं। खबर है कि श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच के बाद मुशफिकुर एशिया कप बीच में छोड़कर लौट सकते हैं। बताया जा रहा है कि खिलाड़ी की पत्नी किसी भी वक्त अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती है।

ऐसे में उनका मौके पर होना जरुरी है। मुशफिकुर बच्चे के जन्म के बाद श्रीलंका लौटेंगे। इसकी जानकारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को खिलाड़ी की तरफ से दी जा चुकी है। वहीं, बोर्ड ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ी को लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं की है।

स्टार प्लेयर का इंटरनेशनल करियर

बात करें मुशफिकुर रहीम के इंटरनेशनल करियर की तो उन्होंने बांग्लादेश के लिए 86 टेस्ट मैच खेले हैं। इनकी 159 पारियों में उन्होंने 38.29 के औसत से 5553 रन बनाए हैं। वहीं, 255 वनडे मैचों में रहीम ने 37.16 के औसत से 7359 रन बनाए हैं।

इसके अलावा 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में स्टार बल्लेबाज ने 1500 रन बनाए हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जारी मुकाबले के बाद मुशफिकुर रहीम स्वदेश लौट सकते हैं।

एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश स्‍क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, तौहीद हृदोय, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, महेदी हसन, तनजीद हसन, तनजीम हसन साकिब, एनामुल हक।

ALSO READ: IPL 2024: दुनिया के इस घातक खिलाड़ी ने किया बड़ा ऐलान, 9 साल बाद आईपीएल में एक बार फिर करेगा वापसी

Published on September 10, 2023 12:03 pm