Placeholder canvas

‘भारत नहीं इन दो टीमों के बीच होगा वनडे विश्व कप का फाइनल…’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 1 माह से भी कम वक्त बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। टीम इंडिया 8 अक्टबूर से इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वहीं, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने वनडे विश्व कप के फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

मिशेल मार्श का मानना है कि टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में नहीं पहुंचेगी। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि,

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि इस बार विश्व कप का फाइनल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।”

2011 में जीता था भारत ने विश्व कप

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए ज्यादातर टीमें अनाउंस हो चुकी हैं। 5 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा की। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है।

भारत ने 2011 के बाद से अब तक विश्व कप नहीं जीता है। इस बार ये टूर्नामेंट भारतीय सरज़मीं पर होने जा रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब जीत सकती है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के बीच टीम को लगा तगड़ा झटका, नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, स्वदेश लौटने का किया फैसला!