MITECHEL STARC RCB
MITECHEL STARC RCB

विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की सूची में शामिल ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करने वाले हैं. स्टार्क ने एक पाॅडकास्ट के दौरान यह ऐलान किया है. मिचेल स्टार्क ने अपना पिछला आईपीएल साल 2015 में खेला था. तब वह विराट कोहली की अगुवाई वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हिस्सा थे. देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम स्टार्क के पीछे जाएगी.

मिचेल स्टार्क ने कही ये बात

मिचेल स्टार्क ने WILLOW TALK नाम के एक पॉडकास्ट में कहा,

‘आईपीएल को खेले 8 साल हो गए हैं और अगले साल मैं बेशक इस टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए जा रहा हूं. यह मुझे अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में काफी मदद करेगा. मुझे वर्ल्ड कप से आगे कुछ नहीं दिख रहा है. हम इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उसके बाद हमें कुछ टेस्ट सीरीज खेलने हैं. मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से खुद को बाहर रखने का फैसला किया है.’

आईपीएल में ऐसा रहा है प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग में मिचेल स्टार्क ने 27 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 34 विकेट लिए हैं. स्टार्क का इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर 4 विकेट है.

स्टार्क साल 2014 और 2015 के दौरान आईपीएल में भाग लिए थे. इसके बाद वह नेशनल क्रिकेट के लिए आईपीएल को प्राथमिकता देना छोड़ दिए. यह फैसला बहुत ही बेहतर रहा.

ऐसा रहा है मिचेल स्टार्क का अंतरराष्ट्रीय करियर

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 110 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उनके नाम 219 विकेट रहे हैं. अगर बात टी-20 फाॅर्मेट की करें तो यहां स्टार्क ने 58 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 73 विकेट चटकाया है.

टेस्ट क्रिकेट में मिचेल स्टार्क ने 82 टेस्ट मैचों में 333 विकेट लिया है. गेंदबाजी के साथ मिचेल स्टार्क बेहतर बल्लेबाजी भी करते हैं. कई बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच फिनिश किया है.

ALSO READ: श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ही दिया श्रीलंका की जीत का श्रेय, कहा “मैंने उनसे ही…