मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में कई टीमों को बड़े-बड़े फैसलों से गुजरना पड़ रहा है. वही मुंबई इंडियंस की बात करे तो टीम स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई है. ऐसे में मेगा ऑक्शन से पहले नए नियम के अनुसार 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन करना है जिसमे 3 स्थानीय, एक  विदेशी खिलाड़ी होगा. स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई मुंबई इंडियंस 4 खिलाड़ीयों का लिस्ट तैयार हो चूका है जिसे रिटेन रिटेन करना है बस अधिकारिक एलान करना बाकी है.

पांड्या बंधू की छुट्टी तय

हार्दिक पांड्या

चार खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद मुंबई इंडियंस के कई स्टार्स खिलाड़ी अब दूसरे टीम से खेलते नजर आयेंगे. बता दें 30 दिसंबर तक सभी टीमों को अपनी रिटेन करने वाले खिलाड़ियों के नाम bcci को भेजना है. मुंबई इंडियंस के 4 नाम सामने आने के बाद ये बात तो तय है पांड्या बंधू अब दूसरी टीम से खेलते हुए नजर आयेंगे. वही टीम के भरोसेमंद सूर्यकुमार यादव को भी नीलामी में जाना पड़ेगा.

ALSO READ: IPL 2022: CSK ने सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, आईपीएल 2021 जीताने वाला दिग्गज भी हुआ बाहर, देखें लिस्ट

इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

रोहित शर्मा

खबरों के अनुसार, मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह और केरोन पोलार्ड को लेने का फैसला किया है. हालांकि, इस बात का असार भी है कि पोलार्ड की जगह कोई और विदेशी खिलाड़ी टीम में दिख सकते है लेकिन मैनेजमेंट बाकी नामों को लेकर सभी में सहमती है. नए नियम के अनुसार चार ही खिलाड़ी लिए जा सकते हैं, ऐसे में मुंबई मैनेजमेंट इस रणनीति पर काम करता नजर आ रहा है कि नीलामी में किसी भी तरह उन्हीं खिलाड़ियों को लिया जाए, जो मुंबई इंडियंस के साथ सालों से जुड़े हुए हैं.

वही मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को भी फिर से जोड़ने के लिए तड़प रहा है, लेकिन नियम और हालात उन्हें ऐसा करने से रोक दे रही है. हालांकि इससे यह फायदा होगा कि सूर्य कुमार यादव जैसे टैलेंटेड खिलाड़ियों को कोई भी टीम खरीदना चाहेगी. इसलिए इसे उनको अच्छी कीमत भी मिलेगी.

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई, मुंबई और दिल्ली ने सिर्फ इन 4-4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

Published on November 29, 2021 7:21 am