Placeholder canvas

IPL 2022: CSK ने सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, आईपीएल 2021 जीताने वाला दिग्गज भी हुआ बाहर, देखें लिस्ट

IPL 2022 : 30 नवंबर तक सभी पुरानी 8 आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करनी है, जिसके चलते फ्रेंचाइजी में खिलाड़ियों के ऊपर मंथन शुरू हो चुका है। ऐसे में अपने खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा लगाव रखने वाली टीमों में से एक चेन्नई की टीम किस प्लेयर्स को रिटेन करेगी क्रिकेट पंडित इसकी लगभग घोषणा कर चुके हैं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि थाला यानी महेंद्र सिंह धोनी के रिटेन और चिन्ना थाला यानी सुरेश रैना को ऑक्शन में भेजा जाएगा।

आईपीएल जीताने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस भी हुए बाहर

Faf-du-Plessis
Faf-du-Plessis

सीएसके के कप्तान जोकि विश्व क्रिकेट के दिग्गज कप्तान कहे जाते हैं। हाल ही सीएसके के कार्यक्रम में कह चुके हैं कि वो अपना अंतिम टी20 मैच चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में खेलेंगे। जिससे साफ है कि वो सीएसके को एक बार फिर आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाना चाहते हैं, चेन्नई सुपर किंग्स ने सभी की उम्मीदों से परे फाफ ड्यूप्लेसिस को भी टीम से बाहर कर दिया है, इस साल चेन्नई को विजेता बनाने में फाफ का सबसे बड़ा योगदान था।

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई, मुंबई और दिल्ली ने सिर्फ इन 4-4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट का भविष्य के जाने वाले ऋतुराज गायकवाड़, ऑल राउंडर सर जडेजा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी सम करेन को रिटेन करने का फैसला ले सकती है। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसके की फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को रिटेन और बाकी के खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतरेगी।

सुरेश रैना की गिरती फॉर्म है जिम्मेदार

Suresh Raina
Suresh Raina

पिछले दिनों रैना और फ्रेंचाइजी के साथ कुछ अन बन की भी खबरे आई थीं। उसी के साथ रैना पारिवारिक जरूरत बताकर बीच आईपीएल से स्वदेश लौट आए थे। लेकिन सुरेश रैना के गिरते प्रदर्शन का हर्जाना है कि आईपीएल में मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने जाने वाले सुरेश रैना को सीएसके की टीम ऑक्शन में उत्स सकती है। आईपीएल 2021 में रैना ने 12 मैचों में मात्र 160 रन बनाए है।

चेन्नई की टीम की होगी युवा शुरुआत

MS DHONI CSK
MS DHONI CSK

पिछले दो सालो से वाटसन, धोनी, रैना और ब्रावो को टारगेट करके ये बात सामने आ रही थी कि आईपीएल में सबसे ज्यादा उम्र वाली टीम सीएसके है। जिसे अपने प्रदर्शन के बल पर अनुभवी टीम का दर्जा मिला है, लेकिन इस बार एक बार फिर धोनी युवा खिलाड़ियों को लेकर एक बेहतरीन टीम बनाना चाहेंगे। जिसके बाद वो एक बार फिर खिताब जीतकर आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाना चाहेंगे।

ALSO READ: टिम पेन ने भेजा था अश्लील मैसेज अब डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने तोड़ी चुप्पी, कहा घबराहट होती है