David-Warner-Candice-Warner-Tim-Paine
David-Warner-Candice-Warner-Tim-Paine

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन जोकि 2017 में महिला कार्यकर्ता के साथ अपने गलत के कारण कप्तानी से हटे हैं। उसके प्रति ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के द्वारा की गई नरमी के पीछे डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने चिंता जताई हैं। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

क्या है टिम पेन का मामला?

Tim Paine chat
Tim Paine chat

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन और महिला कार्यकर्ता के बीच मैसेज के जरिए अश्लीलता का मामला सामने आया था। ये मामला 2017 का है, जिसमे टीम ने अपने साथ को एक महिला कार्यकर्ता से मैसेज के जरिए गलत बातें कही है, जिसे रिपोर्ट के बाद जांचा गया और टीम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दोहरे रवैए को डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने गलत बताया है।

क्या कहा कैंडिस वॉर्नर ने?

20 जीबी के साथ अपने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कैंडिस वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के टीम के प्रति नरम रवैए को उजागर किया है। उन्होंने अपनी बातचीत में बताया है कि टिम पेन के साथ पूरे मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने दोहरी नीति अपनाई है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन के फैसले से लगता है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के कप्तान का करना गलत और खिलाड़ी का करना सही है।

David Warner and Candice
David Warner and Candice

आगे उन्होंने इस चिंताजनक बताया और कहा कि

“वो (CA) मूल रूप से कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान के लिए ये संदेश भेजना ठीक नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए यह ठीक है। एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की पत्नी के रूप में, यह थोड़ा चिंताजनक है और यह मुझे परेशान करता है।”

ALSO READ: IPL 2022: केएल राहुल ने किया पंजाब किंग्स के लिए खेलने से मना, तो प्रीटी जिंटा ने लिया बड़ा फैसला, सुनकर ठनक जाएगा माथा

कैंडिस ने आगे कहा कि,

“वो (ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम) वास्तव में पहले मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे लगता है कि ऐसी खबरें हैं कि खिलाड़ी इधर-उधर से उनका (पेन) समर्थन कर रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में कठिन परिस्थिति में उनके परिवार का समर्थन करने के बारे में भी है।”

टिम पेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मांगी थी माफी

Tim Paine
Tim Paine

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो बार कप्तान को अपने स्कैंडल के चलते कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। कप्तान स्मिथ को कप्तानी और वॉर्नर को  गेंद से छेड़छाड़ के चलते एक साल के लिए छोड़नी पड़ी थी। टिम पेन ने भी स्मिथ की तरह ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे माफी मांगी थी। साथ ही कहा था कि ये उनका सही फैसला है कि वो टेस्ट टीम के लिए अब कप्तानी नही करेंगे। लेकिन टीम में खेलने के लिए मौजूद रहेंगे।

ALSO READ: IPL 2022: विराट कोहली ने जिस खिलाड़ी को किया था नजरअंदाज उस पर आईपीएल नीलामी में लग सकती है 10 करोड़ की बोली!

Published on November 28, 2021 11:19 am