Placeholder canvas

राजस्थान रॉयल्स को छोड़ अब इस टीम के लिए खेलेंगे संजू सैमसन, सोशल मीडिया से तोड़ा रिश्ता

आईपीएल 2022 सीजन रोमांच से भरा हुआ है। सीजन मैचों के शुरू होने से पहले ही खिलाड़ियों की अदला बदली शुरू हो चुकी है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन को लेकर खबर आ रही है. कई खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी को छोड़कर तो कई रिटेन ना किए जाने के कारण नई टीमों का हाथ थाम रहे हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी संजू सैमसन जोकि पिछले दो सालो से कप्तान के तौर पर नजर आ रहे थे। लेकिन अब अपनी ही टीम से बाहर होने के बाद नई टीम का हाथ थामते नजर आ रहे हैं।

सैमसन ने सीएसके को किया फॉलो और राजस्थान अनफॉलो

संजू सैमसन

पिछले दो सालों से राजस्थान टीम की कमान संजू सैमसन ने संभाली थी, जिसे वो बड़े मुकाम में नही बदल पाए है। इसके बाद संजू सैमसन को फ्रेंचाइजी रिटेन नही करना चाह रही है। इसका इशारा खुद संजू सैमसन ने किया हैं। अपने इंस्टाग्राम सोशल मीडिया पेज पर संजू सैमसन में आईपीएल की अपनी टीम राजस्थान को अनफॉलो कर दिया है।

जिससे ये समझा जा सकता है कि आने वाले सीजन में संजू का राजस्थान के साथ समाप्त हो चुका है। साथ ही संजू सैमसन ने आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को फॉलो किया है। अब ये बात साफ हो गई है कि संजू जोकि दक्षिण भारत से संबध रहते है वो सीएसके के साथ आगे के आईपीएल करियर के लिए उत्सुक हो रहे है। सीएसके भी माही के बाद टीम के लिए एक विकेटकीपर की तलाश शुरू करना चेहेगा।

राजस्थान कर रहा मंथन किसे करे रिटेन

राजस्थान रॉयल

30 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजी को अपनी रिटेन लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी हैं। जिसमे नियम के मुताबिक तीन खिलाड़ी या दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को टीम में स्थान दिया जा सकता है। राजस्थान की टीम के लिए संभावना है कि बटलर और यशस्वी जायसवाल को रिटेन करेगी। साथ ही दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों के नियम के तहत जोफ्रा आर्चर और लियाम लिविंगस्‍टोन को भी टीम में बनाए रखना चाहती है। जिसके बाद संजू का पत्ता साफ साफ कटता नजर आ रहा है।

ALSO READ: RR vs RCB: प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बाद अपने ही खिलाड़ियों पर फूटा संजू सैमसन का गुस्सा, इन्हें लगाई फटकार

बता दे, टीमें जिस तरह से खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करेंगी उसी तरह से उनके 90 करोड़ के बजट में पैसे की कटौती होगी। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास 90 करोड़ रुपए खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करने के लिए हैं। अगर टीम अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है तब उनके बजट से 42 करोड़ की राशि कट जायेगी। अगर टीम खिलाड़ियों को रिटेन करती है तब 33 करोड़ और दो खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 24 करोड़ और एक खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए 14 करोड़ की धनराशि कटेगी। फ्रेंचाइजी को 3 खिलाड़ी और दो विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती है। लेकिन इस दशा में फ्रेंचाइजी के पास राइट टू मैच के कार्ड नहीं होगा।

संजू की कप्तानी नही आई रास

संजू सैमसन

संजू सैमसन की जगह जॉस बटलर को राजस्थान का कप्तान बनाया जा सकता है। संजू सैमसन के साथ पिछले दो साल में टीम कोई खास प्रदर्शन नही किया जा सकता है। 2021 में राजस्थान ने 14 में से 5 जीत के साथ 7वे स्थान पर खत्म किया था और 2020 में 14 में से 6 जीत के साथ अंतिम पायदान पर टूर्नामेंट को खत्म किया था।

ALSO READ: IPL 2022 : ऋषभ पंत की वजह से इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने का फैसला, टीम मैनजमेंट को होगा बड़ा नुकसान