RISHABH PANT DC

Player’s Update : दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी के दम पर फाइनल तक ले जाने वाले श्रेयस अय्यर अब किसी और टीम की जर्सी में दिखाई दे सकते हैं। 2020 के सीजन में अय्यर ने कमाल किया था, लेकिन फिर भी दिल्ली कैपिटल की पसंद की लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर खा जा सकता है। क्या है पूरी बात आइए बताते हैं……..

श्रेयस अय्यर को चोट की वजह से गंवानी पड़ी थी कप्तानी

SHREYASH IYER
युवा श्रेयस अय्यर को उनके फैंस ना सिर्फ उनकी बल्लेबाजी के लिए, बल्कि कप्तानी के लिए भी जानते हैं। गौतम गंभीर ने जब 2019 के सीजन में बीच आईपीएल मैचों में कप्तानी छोड़ दी थी। तब श्रेयस अय्यर को टीम की भागदौड़ का मुखिया यानी कैप्टन बनाया गया था। हालांकि ये कहा जा रहा था कि उस समय इन फॉर्म विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कप्तानी करने से मना किया था, जिसके बाद अय्यर को कप्तान बनाया गया था।

ALSO READ: “मैं इमरान खान से पाकिस्तान में ऐसा स्कूल खोलने का अनुरोध करूंगा, जहां तमीज सिखाया जाए”- हरभजन सिंह

2020 के आईपीएल सीजन में श्रेयस अय्यर ने दिल्ली की टीम को फाइनल तक पहुंचा था। आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले फील्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर के कंधे पर चोट लग गई थी। जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था। लेकिन दिल्ली कैपिटल के ओनर्स ने अय्यर से किनारा कर लिया है। ये बात मीडिया में चल रही है। अय्यर को भविष्य के लिए भारतीय टीम का कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में कोई भी बल्लेबाज, अच्छे फील्डर और बेहतरीन कप्तान श्रेयस को अपनी टीम का हिस्सा बनना चाहेगा।

SHREYASH IYER TEAM INDIA
फिट होने के बाद दिल्ली टीम की कप्तानी अल्पकालीन कप्तान ऋषभ पंत के पास ही थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अय्यर आईपीएल के अगले सीजन के लिए खुद को ऑक्शन में उतरने का निर्णय ले चुके हैं। श्रेयस अय्यर के करियर के लिहाज से ये काफी बड़ा फैसला होगा।

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल जीताने का ऋतुराज गायकवाड़ को मिला बड़ा ईनाम, इस टीम ने बनाया अपना कप्तान

दिल्ली की टीम में हैं और भी बड़े-बड़े नाम

DELHI CAPITALS
नए नियमों की बात की तो प्रत्येक टीम कुल टीम खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। आईपीएल की टीमों के पास ये सवाल है कि वो किसे रिटेन करें। ऐसे में अगर बात दिल्ली कैपिटल्स की हो तो इस टीम में काफी स्टार खिलाड़ी मौजूद है। पृथ्वी शाह, शिखर धवन, आर अश्विन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोयनिस, कगिसो रबाड़ा, स्मिथ, आवेश खान, हेटमायर, अक्षर पटेल, जैसे प्रसिद्ध नाम टीम में मौजूद हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन के लिए ये चुनौती होगी कि वो किन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करें।

श्रेयस अय्यर कर सकते हैं इन टीमों की कप्तानी

IPL AUCTION
आईपीएल की नई दो टीमों के साथ-साथ, राजस्थान, पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी इस सीजन में कप्तान की जरूरत है। अगर श्रेयस अय्यर ऑक्शन में आए तब इन सभी टीमों के बीच अच्छी बिडिंग देखी जा सकती है। बता दें नेशनल टीम के लिए भी अय्यर और राहुल का नाम कप्तानी के लिए सबसे ऊपर है। हालांकि श्रेयस इस भारतीय टीम की स्क्वाड से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अय्यर के चोट लगने से पहले वो मॉडल ऑर्डर की समस्या का इलाज बनकर टीम के साथ थे।

ALSO READ: ICC T20 WC : “किसी को तो जवाबदेही लेनी होगी, ये वर्ल्ड कप है कोई सीरीज या मैच नहीं” हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन पर भड़के पूर्व चीफ सिलेक्टर

Published on October 29, 2021 9:27 pm