ruturaj gaikwad MS DHONI

आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप जीतने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को एक और अहम जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें महाराष्ट्र की टीम से आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के कप्तान के तौर पर चुना गया है।

आईपीएल में मचाई थी अपने बल्ले से सनसनी

ruturaj gaikwad
चेन्नई की टीम से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के 14 संस्करण में कुल 635 रन बनाए। ये रन उन्होंने कुल 16 मैचो में बनाए थे, जिसमे उन्होने एक शतक औऱ चार अर्द्धशतक लगाया था। ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.35 की औसत से 126.36 की स्ट्राइट रेट से ये रन बनाए थे।

ALSO READ: T20 World Cup 2021: पॉइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंची भारतीय टीम तो वीरेंद्र सहवाग ने अब इस टीम को बताया विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में सबसे कम उम्र में ये रन बनाकर ऑरेंज कैप प्राप्त करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नई की टीम आईपीएल 2021 में चौथी बार विजेता बनी है। इस बार सीएसके के विजेता बनने में ऋतुराज के बल्ले ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। आईपीएल के फाइनल में ऋतुराज ने 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी फॉफ डू प्लेसी के साथ मिलकर बनाए थे। जिसमें ऋतुराज ने 32 रनो का महत्वपुर्ण पारी खेली थी।

पहले मैच में तमिलनाडु से होगी भिड़ंत

ruturaj gaikwad TEAM INDIA

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी में महाराष्ट्र को एलीट के ग्रुप-ए में जगह दी गई है। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र की टीम लीग चरण के अपने सारे मैच लखनऊ के मैदान पर खेलेगी। सैयद मुश्ताक अली महाराष्ट्र की टूर्नामेंट का पहला मैच तमिलनाडु की टीम के साथ खेला जाएगा। महत्वपूर्ण बात ये है कि युवा ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में केदार जाधव जैसे दिग्गज क्रिकेट भी खेलते हुए नज़र आएंगे। हालांकि केदार जाधव लम्बे समय से भारतीय नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं। केदार के साथ टीम में 20 और सदस्य भी हैं। टीम की कमान ऋतुराज के हाथ में होगी। साथ ही टाम का उप कप्तान नौशाद शेख को बनाया गया है।

ALSO READ:IPL 2022: विराट कोहली की जगह इस भारतीय खिलाड़ी को आरसीबी बनाएगी नया कप्तान!

इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह

KEDAR JADHAV

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम मे ऋतुराज गायकवाड़(कप्तान), नौशाद शेख(उपकप्तान), केदार जाधव, तरनजीत सिंह ढिल्लों, शमशुजामा काजी, यश नाहरसत्यजीत बछव, रंजीत निकम, मुकेश चौधरी, आशा पालकर, स्वप्निल फुलपागर, दिव्यांग हिंगानेकर, मनोज इंगले, अजीम काजी, प्रदीप दाधेपवन शाह, जगदीश जोप, सुनील यादव, धनराजसिंह परदेशी, स्वप्निल गुगले शामिल किए गए हैं।

ALSO READ: T20 Worldcup 2021: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले बीसीसीआई ने इस भारतीय गेंदबाज को वापस बुलाया भारत, आईपीएल में मचाया था धमाल

Published on October 29, 2021 3:48 pm