mumbai indians auction

आईपीएल 2024 के लिए सभी टीमें तैयारी शुरू कर चुकी हैं. सभी टीमों ने अपने बिना काम के खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. 19 दिसम्बर को आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है. नीलामी के लिए इस बार कुल 1161 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है, जिसमें मिचेल स्टार्क, ट्रेविस हेड समेत कई बड़े इंटरनेशनल नाम भी शामिल हैं.

गेंदबाजी में बेहद कमजोर नजर आ रही है मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम इस बार गेंदबाजी में कमजोर नजर आ रही है. टीम के पास पहले से जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं और हार्दिक पंड्या को भी मुंबई इंडियंस ने ट्रेड के जरिए टीम में शामिल किया है, लेकिन हार्दिक पंड्या से गेंदबाजी की उम्मीद फ्रेंचाइजी को कम ही होगी.

मुंबई इंडियंस के पास पिछले बार जोफ्रा आर्चर जैसा घातक गेंदबाज मौजूद था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वो कुछ मैचों बाद ही वापस अपने देश लौट गये थे और टीम की गेंदबाजी कमजोर हो गई थी. ऐसे में इस बार मुंबई इंडियंस अपने गेंदबाजी विभाग को काफी मजबूत करना चाहेगी और गेंदबाजों के लिए पानी की तरह पैसे बहा सकती है.

संजय मांजरेकर ने कहा इन 2 गेंदबाजों पर पानी की तरह पैसा बहा सकती है मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस को 2 घातक गेंदबाजों की जरूरत है, जो टीम को मजबूती दे सकते हैं. अब संजय मांजरेकर ने उन 2 गेंदबाजो का नाम बताया है, जिनके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पानी की तरह पैसा बहा सकती है.

संजय मांजरेकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम के विश्व कप 2023 जीतने के बाद से उनके खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी में कीमत बढ़ सकती है. मुंबई इंडियंस ऑस्ट्रेलिया के 2 गेंदबाजों में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है.

संजय मांजरेकर ने कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप जीतने के बाद आप ऑक्शन में कई कंगारू खिलाड़ियों को बिकते हुए देखेंगे, खासतौर पर पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे प्लेयर्स. पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क वो दो गेंदबाज होंगे, जिनको पाने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम ऑक्शन टेबल पर लंबी लड़ाई लड़ेगी. मुंबई इंडियंस की तेज गेंदबाजी कुछ हद तक कमजोर नजर आ रही है, ऐसे में वह एक और विदेशी विकल्प रखना चाहेंगे.”

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल को नहीं मिला अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में मौका, अब अक्षर ने दिया मुंहतोड़ जवाब