ENG w vs IND w

भारत और इंग्लैंड (IND W vs ENG W) की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वानखेड़े (Mumbai Wankhede Stadium) में खेला गया. इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 38 रन (England beats India by 38 runs) से हराया. लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 159 रन ही बना सकी. भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड (England Women Cricket Team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रन बनाए.

नैट सिवर ब्रंट (Nat Sciver Brunt) ने 77 और डेनियल व्याट (Danielle Wyatt) ने 75 रन की पारी खेली. वहीं, एमी जोन्स (Amy Jones) ने 9 गेंद पर 23 रन की तेज पारी खेली. भारत (Team India) की तरफ से रेणुका सिंह (Renuka Singh) को तीन विकेट मिले. वहीं, श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) के नाम दो विकेट रहे.

इंग्लैंड ने किया भारतीय गेंदबाजों की पिटाई

इंग्लैंड को शुरुआती 2 झटके बहुत जल्दी लग गये. ओपनर बल्लेबाज सोफिया डंकले और नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरी एलिस कैप्सी को रेणुका सिंह ने 3 पवेलियन की राह दिखा दी.

हालांकि उसके बाद नैट सिवर ब्रंट (Nat Sciver Brunt) ने 77 और डेनियल व्याट ने 75 रन की पारी खेली और अंत में एमी जोन्स (Amy Jones) ने 9 गेंद पर 23 रनों की तेज पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को 197 रनों तक पहुंचाया.

भारत की तरफ से रेणुका सिंह (Renuka Singh) को तीन विकेट मिले. वहीं, श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) के नाम दो विकेट रहे.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

इंग्लैंड द्वारा दिए गये लक्ष्य को पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. स्मृति मंधाना 6 रन और जेमिमा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. उसके बाद शेफाली वर्मा ने भारत की उम्मीद जरुर जगाया, लेकिन बाकी बल्लेबाजों से कोई साथ नहीं मिला.

कप्तान हरमनप्रीत कौर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं उसके बाद ऋचा घोष (21 रन), कनिका आहूजा (15 रन) और पूजा वस्त्राकर 11 रन ही बना सकीं. भारतीय बल्लेबाज निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 159 रन ही बना सकी और भारत को इस मैच में 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 3मैचों की इस टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

ALSO READ: IPL 2024 Mini Auction: इन दो गेंदबाजों के लिए पानी की तरह पैसा बहाएगी मुंबई इंडियंस, बुमराह से भी ज्यादा हैं खतरनाक