सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिवाली पर मिल सकती है सौगात, मात्र 339 रुपये में घर ला सकते हैं LPG CYLINDER
सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिवाली पर मिल सकती है सौगात, मात्र 339 रुपये में घर ला सकते हैं LPG CYLINDER

त्योहारी सीजन और महंगाई की मार लोगों की जेब पर खासा असर डाल रहा है। ऐसे में लोग काफी परेशान हो रहे हैं क्योंकि लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दिया है। बात अगर घरेलू गैस सिलेंडर की करें तो इसका उपयोग हर घर में है।

सारी चीजों में कटौती कर सकते हैं, लेकिन गैस सिलेंडर के बिना कुछ काम नहीं हो सकता है। वहीं 2 सालों से लगातार गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान हैं। बढ़ती महंगाई से आम जनता को राहत देने के लिए कैबिनेट की बैठक हुई थी।

 पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक

देश में महंगाई की मार लगातार पड़ रही है। ऐसे में आम जनता काफी परेशान है। इस बीच तेल की कीमत सरकारी तेल कंपनियां जारी करती हैं और इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी और उस बैठक में लिए गए फैसले के बाद अब राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों को 22000 करोड़ गिव वन टाइम ग्रांट देने का इस बैठक में फैसला लिया गया। जिससे नुकसान की भरपाई हो सकेगी और महंगी एलपीजी सस्ते में मिलेगी। वहीं त्योहारी सीजन में लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी, क्योंकि नवरात्र में एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती हुई थी।

ये भी पढ़ें-Gold Price Today: धनतेरस से पहले आई बड़ी खुशखबरी, 3500 रुपये सस्ता हुआ सोना, मात्र इतने में खरीदें 1 तोला GOLD

हालांकि यह कटौती सिर्फ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में की गई थी। वह घरेलू सिलेंडर के दामों में अभी तक कोई कमी नहीं आई है। देश की गैस की कंपनियां हर महीने 1 तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं और यह पांचवा ऐसा महीना है जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं। लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर के रेट कम नहीं हो रहे हैं। अगर घरेलू गैस सिलेंडर के रेट कम हो जाएंगे तो आमजन को राहत जरूर मिलेगा।

ये भी पढ़ें-LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ता हुआ रसोई गैस, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं भरा हुआ सिलेंडर

Published on October 23, 2022 9:12 pm