LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ता हुआ रसोई गैस, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं भरा हुआ सिलेंडर
LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ता हुआ रसोई गैस, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं भरा हुआ सिलेंडर

लगातार बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है। सबसे ज्यादा असर घरेलू चीजों के दामों के बढ़ने से लोगों के ऊपर पड़ रहा है। ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतें भी इन लोगों के पसीने छुड़ा रही हैं। दिल्ली में 14 किलो गैस सिलेंडर का दाम 1053 रुपए है। ऐसे में अगर आप भी नया गैस कनेक्शन लेने के लिए सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि सरकारी तेल कंपनी इंडेन ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है।

इस योजना के तहत कम कीमत में रसोई गैस सिलेंडर आपको मिल सकता है। इस योजना से आपको मात्र  750 रुपए में ही सिलेंडर मिलेगा।

ये है इंडेन की नई सुविधा

बता दे कि इंडेन कंपनी ने आम लोगों के सुविधा के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की है। इसमें सिलेंडर का वजन सामान्य सिलेंडर से कम होता है। लेकिन इसकी कीमत भी कम रखी गई है। इस सिलेंडर की कीमत मात्र ₹750 है और इसकी सबसे खास बात यह है कि ट्रांसपेरेंट है। आप  इसको कहीं भी लेकर जा सकते हैं क्योंकि इसका वजन बहुत ही हल्का है।

ALSO READ: खुशखबरी: सातवें आसमान से सीधे धड़ाम हुआ सोना, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला GOLD

कंपोजिट सिलेंडर की खासियत

बता दें कि यह कंपोजिट सिलेंडर आम सिलेंडर के मुकाबले वजन में काफी हल्का है । इस सिलेंडर में केवल 10 किलो गैस की मिलता है। इसलिए इसकी कीमत भी कम है और यह सिलेंडर ट्रांसपेरेंट भी है।

कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा केवल 28 शहरों में है। क्योंकि इंडेन ने यह सुविधा केवल 28 शहरों में चलाया है और जल्द ही इसे अन्य शहरों में भी चलाई जाएगी। यह सिलेंडर सारे शहरों में मिल सकेगा इसके लिए कंपनी काम कर रही है।

ALSO READ-LPG CYLINDER PRICE 2022: करोड़ो भारतीयों के लिए आई खुशखबरी, अब 1000 नहीं सिर्फ 750 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर