टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खलेगी इन 11 खिलाड़ियों की कमी, अगर इन्हें मिलाकर बना दी जाए टीम तो किसी को भी दे सकते हैं मात
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खलेगी इन 11 खिलाड़ियों की कमी, अगर इन्हें मिलाकर बना दी जाए टीम तो किसी को भी दे सकते हैं मात

इस बार का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) एक तरफ रोचक होने वाला है, वहीं दूसरी ओर इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप में कई टीम अपने खिलाड़ियों को मिस करते नजर आएंगे जिनकी कमी साफ खलेगी. यह कोई ऐसे वैसे खिलाड़ी नहीं है यह अपनी टीम के लिए बहुत बड़े मैच विनर साबित हुआ करते थे और अगर इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में होते तो हर हाल में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता.

जहां आज हम 11 ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से गायब रहेंगे और टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी.

वर्ल्ड कप से गायब रहेंगे इंग्लैंड के ये दो खिलाड़ी

सबसे पहले इंग्लैंड के दो घातक बल्लेबाजों की चर्चा करते हैं जिनकी बल्लेबाजी से गेंदबाजों की भी रूह कांप जाती है. वह कोई और नहीं जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय हैं. आपको बता दें कि जेसन रॉय जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले खराब फॉर्म से जूझने लगे जिसकी वजह से उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मौका नहीं मिला. वहीं इस वक्त जॉनी बेयरस्टो चोटिल होकर अपनी टीम से बाहर हो चुके हैं.

यह खिलाड़ी तीनों ही फॉर्मेट में खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं जिनका इस बार वर्ल्ड कप टीम में नहीं होना इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. वही अगर वेस्टइंडीज टीम की बात करें तो इस वक्त सिमरन हिट मायर को लेकर बहुत बड़ी चर्चा चल रही है, जिन्हें फ्लाइट मिस करने के कारण वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया था.

इन मैच विनर को किया गया नजरअंदाज

एक तरफ टीम इंडिया के सबसे बड़े ऑलराउंडर माने जाने वाले रविंद्र जडेजा अपने घुटने की सर्जरी के कारण इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) नहीं खेल पाएंगे. वहीं दूसरी ओर आंद्रे रसेल और साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रीटोरियस इन दोनों ही खिलाड़ियों को उनकी टीम ने नजरअंदाज किया है जो कई मौके पर मैच विनर साबित हो चुके हैं.

रविंद्र जडेजा के अलावा ये दोनों खिलाड़ी खतरनाक ऑलराउंडर माने जाते हैं जिनका इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ना होना टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

ALSO READ: सभी 16 कप्तानों के फोटो शूट में रोहित शर्मा को किया गया साइड तो भड़के फैंस, ICC को लगाई फटकार

इन गेंदबाजों की खलेगी कमी

टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जिनके टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होने को लेकर खूब चर्चा हुई थी. उसके अलावा इंग्लैंड के सबसे बड़े हथियार माने जाने वाले जोफ्रा आर्चर भी इस बार अपनी टीम में नहीं हैं.

सबसे बड़ा झटका तो तब लगा जब वेस्टइंडीज ने सुनील नरेन और नेथन एलिस जैसे खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जो अपनी टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

इन खिलाड़ियों के बिना इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) काफी फीका नजर आने वाला है जहां टीम को इन खिलाड़ियों की कमी खलेगी जिसकी कमी शायद पूरी नहीं की जा सकती है.

ALSO READ: सभी 16 कप्तानों के फोटो शूट में रोहित शर्मा को किया गया साइड तो भड़के फैंस, ICC को लगाई फटकार