misbah ul haq predict wc 2023 winners

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम की सेना को 93 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इसी के साथ टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-अल-हक ने मौजूदा कप्तान और कोच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को वनडे विश्व कप 2023 का 44वां लीग मैच खेला गया। इस दौरान इंग्लिश टीम ने 93 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 337 रन बनाए थे। इसके जवाब में बाबर आजम की टीम 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई।

पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का आरोप

मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने मौजूदा कप्तान और कोच मिकी ऑर्थर पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि क्रिकेट समिति की बैठक के दौरान टीम की स्पिन गेंदबाजी रणनीति पर उनकी सलाह को नज़रअंदाज किया गया था।

पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि,

“स्पिन गेंदबाजी प्रमुख मुद्दा था। फिरकी डिपार्टमेंट खराब फॉर्म से गुजर रहा था और आपको इसे सुलझाने के तरीके तलाशने थे। एशिया कप में भी शादाब और नवाज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। जब आप विश्व कप के लिए जा रहे थे और चीजें आपके नियंत्रण में थीं तो आपको एक अतिरिक्त स्पिनर रखना चाहिए था।”

5 मैचों में हार के बाद विश्व कप 2023 में  खत्म हुआ पाकिस्तान का सफर

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में खेले गए इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लगातार 2 मैचों में जीत के साथ शुरुआत करने वाली टीम को विश्व कप 2023 के 5 मैचों में करारी शिकस्त मिली। इंग्लैंड के खिलाफ 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम 244 रनों पर सिमट गई।

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का सफर खत्म होने के बाद कप्तान बाबर आजम ने निराशा जताई। उन्होंने माना कि उनकी टीम से इस दौरान गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में कुछ गलतियां हुईं।

ALSO READ: विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद टूटा पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दिल, लटके चेहरे और निराशा के साथ लौटे स्वदेश