PAKISTAN SAD WORLD CUP 2023

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बीते दिन वनडे विश्व कप 2023 का 44वां लीग मैच खेला गया। कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 93 रनों की जीत दर्ज कर अपना सफर समाप्त किया। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें बाबर की सेना के चेहरे पर निराश साफतौर पर देखी जा सकती है।

पाकिस्तान को मिला 338 रनों का लक्ष्य

बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में जोश बटलर की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 337 रन बनाए थे। इस दौरान इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम फॉर्म में नज़र आया।

डेविड मलान (31) और जॉनी बेयरस्टो (59) की शानदार शुरुआत के बाद जो रुट और बेन स्टोक्स का मैदान पर तूफान आया। दोनों ने क्रमश: 60 और 84 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

224 रनों पर सिमटी पाकिस्तान की टीम

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत झटके के साथ हुई। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक शून्य पर आउट हुए। वहीं, उनके साथी बल्लेबाज फखर जमां 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका जादू इंग्लिश गेंदबाजों पर नहीं चला। करो या मरो की स्थिति वाले मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

45 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने सिर्फ 38 रन बनाए। वहीं, मोहम्मद रिजवान 2 चौकों की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड द्वारा दिए गए टार्गेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई।

बाबर ने जताई निराशा

गौरतलब है कि इंग्लैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने निराशा जताई। उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन को स्वीकार करते हुए बताया कि खिलाड़ियों ने गलतियां की।

बाबर आजम ने कहा कि,

“इस प्रदर्शन से बेहद निराशा हुई। अगर हम साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीत जाते तो कुछ अलग कहानी हो सकती थी। हां, हमने बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग में गलतियां कीं। हमने 20-30 रन ज्यादा दिए। अंतिम ओवरों में हमने कुछ ढीली गेंदबाजी की और बहुत अधिक रन दे दिए। हमारे स्पिनर्स ने विकेट लिए। अगर बीच के ओवरों में स्पिनर्स विकेट नहीं लेते तो दिक्कतें और बढ़ सकती थीं। हम इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। हम इसके सकारात्मक पहलुओं पर गौर करेंगे और गलतियों पर चर्चा करेंगे।”

ALSO READ: ऋषभ पंत की कब होगी मैदान पर वापसी? सौरव गांगुली ने दिया भारतीय विकेटकीपर के फैंस को खुशखबरी

Published on November 12, 2023 3:21 pm