PAKISTAN CRICKET TEAM

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 का ये टूर्नामेंट अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। भारतीय टीम आज अपना आखिरी लीग मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेल रही है। रोहित शर्मा की सेना ने अब तक खेले लगातार 8 मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। टीम का विजयी सफर जारी है।

भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। रोहित के सेना के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भी नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वहीं, इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य 6 टीमों का सफर यहीं समाप्त हो गया है। लेकिन इन टीमों ने कमाई खूब की है।

किस टीम को मिले कितने रुपये?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनडे विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी ने कुल 10 मिलियन डॉलर यानी 82.93 करोंड़ रुपये का प्राइज़ रखा था। सेमीफाइनल का सफर नहीं करने वाली प्रत्येक टीम को 1 लाख डॉलर यानी लगभग 82 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं, ग्रुप स्टेज पर प्रत्येक मैच जीतने वाली टीम को 40 हजार डॉलर यानी लगभग 33.17 लाख रुपये मिले।

सेमीफाइनल और फाइनल की प्राइज मनी पर नज़र डालें तो वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जीतने वाली टीम को 40 लाख डॉलर (लगभग 33.17 करोड़ रुपये) का इनाम मिलेगा। जबकि उपविजेता को 20 लाख डॉलर (लगभग 16.58 करोड़ रुपये) का पुरस्कार मिलेगा। सेमीफाइनल में हार का सामना करने वाली दोनों टीमों को आठ-आठ लाख डॉलर (लगभग 6.63 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

भारत ने की अब तक इतनी कमाई

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ने लगातार 8 मैचों में जीत के साथ 2.6 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। अगर भारत आज के मैच में नीदरलैंड्स को मात देने में कामयाब होता है तो उसे 33.17 लाख रुपये इनाम के रुप में मिलेंगे।

वहीं, सेमीफाइनल में पहुंचकर टीम इंडिया ने 6.63 करोड़ रुपए की राशि हासिल कर ली है। अब रोहित की सेना को इंतज़ार सेमीफाइनल में जीत के बाद फाइनल का है।

ALSO READ: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने लगाया बाबर आजम और मिकी आर्थर पर बड़ा आरोप, दोनों ने बंद कमरे में मेरा खूब मजाक बनाया