Placeholder canvas

IND vs NED: रोहित शर्मा ने दिवाली पर की आतिशी बल्लेबाजी तोड़ दिया एबी डिविलियर्स का विश्व रिकॉर्ड, एक साल में ठोक डाले इतने छक्के

by Mayank Tripathi

भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 45वां लीग मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। उम्मीद है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज कर भारतीय टीम अपने जीत के रथ को बरकरार रखने में कामयाब होगी।

हिटमैन ने ठोका अर्द्धशतक

बता दें कि भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की जमकर खबर ली। हिटमैन ने इस दौरान 54 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की शानदार पारी खेली।

इस मैच में रोहित शर्मा ने 112.96 के स्ट्राइक रेट से 8 चौके और 2 छक्के जड़े। इस आतिशी पारी के दमपर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा ने बनाया महारिकॉर्ड

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED) मैच में एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा ने  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का महारिकॉर्ड तोड़ दिया।

उन्होंने भारतीय पारी के सातवें ओवर में 92 मीटर लंबा छक्का जड़ा। इसी के साथ रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में किसी एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का महारिकॉर्ड बना दिया।

उन्होंने साल 2023 में कुल 60 वनडे इंटरनेशनल छक्के लगाने का महारिकॉर्ड बनाया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है। दिग्गज खिलाड़ी ने 2015 में 58 वनडे इंटरनेशनल छक्के जमाए थे। वहीं, रोहित शर्मा ने 2023 में 60 जड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज (वनडे इंटरनेशनल)

  • रोहित शर्मा (भारत) – 60 छक्के (2023)
  • एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) – 58 छक्के (2015)
  • क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) – 56 छक्के (2019)
  • शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) – 48 छक्के (2002)

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हुई इन 3 टीमों ने भी की मोटी कमाई, शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी इतने करोड़ ले गया पाक

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00