RAVI SHASTRI WORLD CUP 2023

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। टीम इंडिया ने लगातार 8 मैचों में जीत के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब टीम का सामना 15 नवंबर को इस टूर्नामेंट की चौथी सेमीफाइनलिस्ट न्यूजीलैंड से होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम न्यूजीलैंड से 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने में कामयाब होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है।

रवि शास्त्री ने दी चेतावनी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में मेजबान भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम ने नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। 15 नवंबर को इस मुकाबले में कीवी टीम को मात देकर फाइनल में एंट्री के उद्देश्य से उतरेगी।

इस मैच से पहले रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अगर इस बार चैंपियन नहीं बन पाई तो उसे फिर इसके लिए अगले तीन विश्व कप तक इंतजार करना होगा।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“पूरे देश में इस समय क्रिकेट की खुमारी छाई हुई है। भारत ने 12 साल पहले विश्व कप जीता था। उनके पास फिर से इसे दोहराने का मौका है। भारतीय टीम जिस तरह से खेल रही है उसे देखते हुए संभवत: यह उसके पास सर्वश्रेष्ठ मौका है। अगर वह इस बार चूक जाते हैं तो उन्हें इसे जीतने के बारे में सोचने तक के लिए अगले तीन विश्व कप तक इंतजार करना होगा। इस बार टीम के सात-आठ खिलाड़ी अपने चरम पर हैं।”

आखिरी विश्व कप हो सकता है…

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी हो सकता है। इनमें मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है। इसका सबसे बड़ा कारण इन प्लेयर्स की उम्र है।

इसपर रवि शास्त्री ने कहा कि,

“यह कुछ खिलाड़ियों का अंतिम विश्व कप हो सकता है। जिस तरह से वे खेल रहे हैं और परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें इस बार खिताब जीतना चाहिए।“

सिराज की तारीफ में शास्त्री ने पढ़े कसीदे

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कोच ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने बताया कि सिराज ने 3-4 सालों में बहुत मेहनत की है।

शास्त्री ने कहा कि,

“यह असाधारण है लेकिन इसमें समय लगा और यह रातों रात नहीं हुआ. वह पिछले चार पांच साल से एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं। मोहम्मद सिराज तीन साल पहले उनसे जुड़े। वे जानते हैं कि प्रदर्शन में कैसे निरंतरता बनाए रखनी है।”

ALSO READ: IND vs NED: रोहित शर्मा ने दिवाली पर की आतिशी बल्लेबाजी तोड़ दिया एबी डिविलियर्स का विश्व रिकॉर्ड, एक साल में ठोक डाले इतने छक्के