rahmanullah gurbaz

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान का सफर समाप्त हो चुका है। भले ही टीम सेमीफाइनल तक का सफर नहीं कर पाई लेकिन अफगानिस्तान के प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया। वर्ल्ड चैंपियंस के खिलाफ जिस तरह का इस टीम ने खेल दिखाया उसने क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया।

सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश करने वाली अफगानिस्तान की टीम की उम्मीदों पर पानी साउथ अफ्रीका ने फेरा। टीम ने अफगानियों के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में हार के बावजूद अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया।

इस खिलाड़ी ने जीता फैंस का दिल

बता दें कि अफगानिस्तान के स्टार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने देर-रात फुटपाथ पर लेटे गरीबों को गिफ्ट बांटे। उन्होंने दिवाली से पहले इन गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश की। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें रहमानुल्लाह गुरबाज को जरुरतमंदों की मदद करते देखा जा रहा है।

इस दौरान अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने सुबह करीब 3 बजे फुटपाथ पर लेटे कई लोगों की मदद की। उन्होंने इस गरीबों को 500-500 रुपये दिए और तोहफे दिए।

इसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उनके इस कारनामे ने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है। इस वीडियो पर फैंस अब प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कैसा रहा स्टार ओपनर का प्रदर्शन?

मालूम हो कि अफगानिस्तान के स्टार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 9 मैचों की 9 पारियों में  31 के औसत और 98 के स्ट्राइक रेट से 280 रन बनाए। उनकी फॉर्म बीच के कुछ मैचों में लड़खड़ाती नज़र आई थी। गुरबाज ने अपने पिछले 4 मैचों में केवल 56 रन बनाए।

इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। रोहित शर्मा की सेना ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

वहीं, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

ALSO READ: ‘इस बार नहीं जीता वर्ल्ड कप तो 12 साल…’ सेमीफाइनल मैच से पहले रवि शास्त्री ने दी भारतीय टीम को बड़ी ‘चेतावनी’

Published on November 12, 2023 9:58 pm