TEAM INDIA NED

भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 45वां लीग मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। उम्मीद है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज कर भारतीय टीम अपने जीत के रथ को बरकरार रखने में कामयाब होगी। वहीं, नीदरलैंड्स का सफर अब इस टूर्नामेंट में समाप्त हो चुका है।

डच टीम के खिलाफ भारत ने तैयार किया 410 रनों का स्कोर

बता दें भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय खिलाड़ियों ने डच टीम के खिलाफ 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 410 रनों का स्कोर तैयार किया। इस दौरान सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई।

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारियां खेलीं। रोहित शर्मा ने विरोधी टीम के खिलाफ 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 61 रन बनाए। वहीं, गिल ने 3 चौके और 4 छक्के जड़कर 51 रनों की पारी खेली।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक

इसके अलावा विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने डच गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन ठोके। नीदरलैंड्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने दमदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने डच गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। नंबर चार पर उतरे इस बल्लेबाज ने विरोधी टीम के खिलाफ 94 गेंदों में 128 रन बनाए। इस नाबाद पारी के दौरान अय्यर ने 10 चौके और 5 छक्के जड़े।

इस दौरान केएल राहुल ने भी शतकीय पारी खेली। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 64 गेंदों का सामना करते हुए 102 रनों की आक्रामक पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के निकले।

250 रनों पर सिमटी नीदरलैंड

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज वेस्ले वरेसी सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद के बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन एक-एक करके विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। नीदरलैंड की तरफ से सीब्रैंड ने 45 रनों की पारी खेली तो वहीं तेजा नीदामनुरु ने अर्द्धशतकीय पारी खेली।

नीदरलैंड की पूरी टीम 47.5 ओवर में ही 250 रनों पर आलआउट हो गई। नीदरलैंड के खिलाफ आज सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने गेंदबाजी किया। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली को 1-1 विकेट मिला।

IND vs NED मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड्स: वेस्ले बरेसी, मैक्स ओ’डॉउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डर मर्वे, आर्यन दत्त और पॉल वैन मीकेरेन।

ALSO READ: दीपावली पर अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल, गरीब भारतीयों को बांटे गिफ्ट

Published on November 12, 2023 10:28 pm