MI vs SRH

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (MI vs SRH) के बीच आठवां मुकाबला बुधवार को ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस (MI vs SRH) को रनों से शिकस्त दी। इस मुकाबले में आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा 543 रन बनाए। वही इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन भी बनाया। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 246 रन बनाए।

हैदराबाद ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों हार्दिक पंड्या के फैसले को गलत साबित कर दिया। टीम की ओर से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने 45 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मयंक अग्रवाल 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ट्रेविस हेड ने 18 गेदों पर अर्धशतक लागते हुए  वें 62 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की।

उन्होंने महज 16 गेदों पर अर्धशतक लगाकर हेड का रिकॉर्ड तोड दिया और सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया। वें 23 गेदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद हेनारिक क्लासेन और एडम मार्क्रम ने तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। जहां हेनारिक क्लासेन 34 गेदों पर 80 रन की पारी के साथ नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 7 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। हेनारिक क्लासेन का साथ मार्क्रम ने जबरदस्त निभाया। उन्होंने भी 28 गेदों पर 42 रनों की पारी खेलीइन दोनों की बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 277 रन बनाए और आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

MI vs SRH में मुंबई ने लगाया जोर, नही मिली जीत

जवाब में मुंबई इंडियंस (MI vs SRH) ने तूफानी शुरुआत की। टीम की ओर से ईशान किशन और रोहित शर्मा ने अतिशी बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने 20 गेदों पर 56 रनों की साझेदारी की। इसके बाद ईशान किशन 34 रन बनाकर। इसके बाद 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नमन धीर ने 30 रन बनाए।

वही इसके बाद तिलक वर्मा ने 64 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने 24 रन बनाए। अंत में टिम डेविड 42 रनों की पारी खेली। लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके। टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 246 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से जयदेव उनदाकड और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:CSK VS GT: 66666.. दुबे के छक्को से थर-थराया चेन्नई, फिर धोनी के चीते सी छलांग से पलट दिया मैच, 63 रन से मिली बम्पर जीत