MAYANK AGGARWAL 1

देवधर ट्रॉफी के छठे मैच में साउथ ज़ोन और वेस्ट ज़ोन ने एक दूसरे का सामना किया। इस मैच में वेस्ट ज़ोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। लेकिन उनके इस फ़ैसले को साउथ ज़ोन के कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया।

कब होगी टीम में वापसी?

शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मयंक अग्रवाल ने 115 गेंदों में 98 रनों की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके भी जड़े. मयंक की कप्तानी पारी के दम पर साउथ ज़ोन की टीम ने पहली पारी में 46.4 ओवर खेलने के बाद 206 रनों का स्कोर खड़ा किया।

हालांकि मयंक अग्रवाल की इस बेहतरीन पारी और बीते कुछ दिनों से घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद एक सवाल ये भी उठता है कि भारतीय टीम में उनकी वापसी कब होगी। गौरतलब है कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन इसके बावजूद उनको भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है।

हालांकि मयंक अग्रवाल भारतीय टीम के लिए एक लंबे समय तक खेल चुके हैं और कुछ वक़्त पहले औसत प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

मयंक अग्रवाल की बल्लेबाज़ी के बाद गेंदबाज़ों के दम पर जीता साउथ ज़ोन

अगर फिर से बात करें मयंक अग्रवाल की कप्तानी और वेस्ट ज़ोन के खिलाफ़ मैच में साउथ ज़ोन के शानदार प्रदर्शन की तो इस टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए वेस्ट ज़ोन को जीत से दूर ही रखा। 207 रनों के लक्ष्य का उम्दा तरीके से बचाव करते हुए साउथ ज़ोन के गेंदबाज़ों ने वेस्ट ज़ोन को 36.2 ओवर में 194 रन को स्कोर पर ही समेट दिया।

बाँए हाथ के स्टार स्पिनर साई किशोर ने 9.2 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

गेंदबाज़ों के इसी शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ ज़ोन ने इस लो-स्कोरिंग मैच में 12 रनों के एक रोमांचक अंतर से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में छल्लांग लगाते हुए पहला नंबर हासिल किया।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को हुई ये परेशानी, इस खिलाड़ी ने की बीसीसीआई से शिकायत

Published on July 26, 2023 9:13 pm