abdullah shafique

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर पाकिस्तान ने 0-1 से बढ़त बना ली है। वहीं, इस सीरीज का दूसरा मुकाबला ड्रॉ हो चुका है। अब टीम की नज़र तीसरे मैच पर कब्जा जमाने की है। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करती हुई नज़र आ रही है। पहले और दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने विरोधी टीम को काफी परेशान किया है।

इस खिलाड़ी के अंदर आई विराट कोहली की आत्मा!

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच इस वक्त जबरदस्त टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट कोलंबो में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मुकाबले का दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से बाधित रहा। जिसकी वजह से सिर्फ 10 ओवर का ही खेल संपन्न हो सका। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर तैयार कर लिया। इस तरह टीम ने 12 रनों की बढ़त दर्ज कर ली।

इस पारी के दौरान पाकिस्तान के एक बल्लेबाज ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। हम बात कर रहे हैं टीम के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक की। इस खिलाड़ी ने अपनी शतकीय पारी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने मात्र 161 के सामना करते हुए 101 रनों का निजी स्कोर तैयार कर दिया।

इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले। शफीक के इस शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी तुलना भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली से हो रही है।

कैसा रहा मैच का हाल

बात करें मुकाबले की तो श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे इनकी एक न चली। बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 166 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई।

इसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 176 रनों का स्कोर तैयार कर लिया। फिलहाल पाक का स्कोर 414/4 का है। तीसरे दिन का खेल अभी जारी है और टीम ने 250 रनों की बढ़त दर्ज कर ली है।

ALSO READ: 6 6 6 6 4 4 4 4 4 4 मयंक अग्रवाल ने चयनकर्ताओं को दिखाया आइना, देवधर ट्रॉफी में बल्ले से मचाया धमाल, खेली 98 रनों की पारी

Published on July 26, 2023 10:45 pm