टी20 विश्व कप के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर
टी20 विश्व कप के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP)  2022 के लिए भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। अनुभवी खिलाड़ियों और युवाओं के कॉबिनेशन से भारतीय टीम का चयन किया गया है। कई सारे होनहार खिलाड़ी भी रहे हैं, जिन्हें इस विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि जब वो भारत के लिए खेलना शुरू करें तो ज्यादा से ज्यादा मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर सके।

हर खिलाड़ी टीम में निरंतर अपनी जगह बनाए रखने में नाकामयाब रहता है। भारतीय टीम से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है, एक खिलाड़ी जो लगातार भारतीय टीम में जगह बना पाने में नाकामयाब साबित हो रहा है। अब इस खिलाड़ी ने विश्व कप से पहले ही संन्यास का मन बना लिया है। आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी-

विश्व कप के बीच संन्यास का ऐलान कर सकता है ये खिलाड़ी

मनीष पांडे (MANISH PANDEY) ने जब भारत के लिए खेलना शुरू किया था, तब वो भारत के भविष्य माने जाते थे। कई लोगों का तो मानना था कि उनमें एक सफल कप्तान भी नजर आता है, लेकिन समय के साथ सब बदल गया है। आज मनीष पांडे भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में जगह बना पाने के लिए तड़पते हुए नजर आ रहे हैं।

लगातार खराब प्रदर्शन और फॉर्म के चलते वह टीम से बाहर रहे हैं। मनीष पांडे ने साल 2015 में भारत के लिए जिम्बाब्वे (ZIMBABVE) के खिलाफ डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होने 86 गेंदों में 71 रन बनाए थे। इसके बाद अगले साल मनीष पांडे ने आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) के खिलाफ 81 गेंदों में 104 रन बनाए थे।

भारत के लिए डेब्य़ू करने से पहले मनीष पांडे आईपीएल में धमाल मचाते हुए नजर आ रहे थे। साल 2009 के आईपीएल (IPL) सीजन में मनीष पांडे ने रॉय चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) के लिए खेलते हुए 73 गेंदों में 114 रन बनाए थे। यह शतकीय पारी आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाई गई पहली सेंचुरी भी थी।

ALSO READ: भारतीय टीम के लिए नासूर बन गये हैं ये 2 खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कर देंगे टीम इंडिया का कबाड़ा

चोट ने लगाया था मनीष पांडे के करियर पर ग्रहण

आज हम भारतीय खिलाड़ियों को चोट से ग्रसित होते देख रहे हैं। यह सिलसिला आज कल का नहीं काफी पुराना है, खिलाड़ियों के खेलते वक्त चोटिल होना आम बात है। लेकिन इन्हीं चोटों ने कईयों का करियर भी बर्बाद किया है। जिसमें से मनीष पांडे (MANISH PANDEY) भी एक रहे हैं।

भारत के लिए शानदार डेब्यू करने के बाद मनीष पांडे लगातार चोटिल होते रहे, जिसके चलते वो अंदर-बाहर और फिर टीम से ही बाहर हो गए। मनीष पांडे ने भारत के लिए अब तक 39 टी20 मुकाबलो में 44.31 की औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं।

मनीष पांडे के यह रिकॉर्ड अभी थमने का नाम लेने वाले हैं, क्योंकि भारतीय टीम में उनकी वापसी की कोई चर्चा सामने नहीं आ रही है। वह जल्द ही संन्यास का मन बनाने वाले हैं।

ALSO READ: IND vs SA: तीसरे टी20 में भारत की हार का सबसे बड़ा गुनाहगार है ये भारतीय खिलाड़ी, अब गलती से भी टी20 विश्व कप में चयनकर्ता नहीं देंगे जगह

Published on October 5, 2022 3:28 pm