भारतीय टीम के लिए नासूर बन गये हैं ये 2 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कर देंगे टीम इंडिया का कबाड़ा
भारतीय टीम के लिए नासूर बन गये हैं ये 2 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कर देंगे टीम इंडिया का कबाड़ा

टी20 वर्ल्ड कप 2022ः भारत (INDIA) ने कल 4 अक्टूबर को ही साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के साथ टी20 सीरीज खत्म की है। इस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर जीत दर्ज की है, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस बड़ी हार की वजह भारत की कमजोर गेंदबाजी और बल्लेबाजी थी।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिहाज से यह सीरीज काफी ज्यादा अहम थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी मिले मौकों का फायदा बिल्कुल भी नहीं उठा सकें। आज हम आपको उस खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिसने सबके भरोसे को तोड़ते हुए सिर्फ समय की बर्बादी की है।

इस खिलाड़ी ने नहीं उठाया मौकें का फायदा

भारत के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं मिला था। जिसकी कमी पूरी करते हुए रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID)  ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सारे मैचों में प्लेइंग 11 में जगह दी।

रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) को चहल से ऊपर रखते हुए टीम में जगह दी गई थी। अश्विन ने सीरीज की शुरूआत तो धमाकेदार तरीके से की थी। पहले मैच में अश्विन ने 4 ओवरो में मात्र 8 रन दिए, लेकिन दूसरे मैच में यह उलटा हो गया 4 ओवरों में उन्होने बिना विकेट लिए 37 रन खर्च किए। उसके बाद आखिरी मैच में 4 ओवरो में 35 रन दिए।

यानि की पूरे मैच के दौरान अश्विन ने 6.6 की इकॉनमी से गेंदबाजी की, लेकिन अश्विन एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए, जो की चिंता का विषय है। अश्विन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनसे उम्मीद रहती है कि वह विकेट चटकाकर गेम को भारत के तरफ लाए, लेकिन अश्विन इस मामले में पूरी तरह फेल रहें हैं।

ALSO READ: 10 अक्टूबर तक भारतीय टीम के टी20 विश्व कप टीम में हो सकता है बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर

युजवेंद्र चहल का भी विश्व कप से पहले है बुरा हाल

युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए, जिसके बाद वह टीम का हिस्सा बनते हुए नजर आए।

एशिया कप (ASIA CUP) से ही उनका प्रदर्शन फीका पड़ता हुआ नजर आ रहा है। श्रीलंका (SRIALANKA) के खिलाफ ही चहल शानदार नजर आए थे।  टी20 वर्ल्ड कप से पहले आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) के खिलाफ सीरीज में चहल ने 3 मैचों में 9.12 की खराब इकॉनमी से रन दिए और 2 विकेट ही चटका पाए।

युजवेंद्र चहल इस वक्त भारत की स्पिन डिपॉर्टमेंट को लीड करने की जिम्मेदारी रखते हैं, लेकिन उनका खराब प्रदर्शन चिंता का कारण बन गया है। साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ उनके खराब प्रदर्शन के चलते ही प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली।

ALSO READ:IND vs SA: तीसरे टी20 में भारत की हार का सबसे बड़ा गुनाहगार है ये भारतीय खिलाड़ी, अब गलती से भी टी20 विश्व कप में चयनकर्ता नहीं देंगे जगह