तीसरे टी20 में भारत की हार का सबसे बड़ा गुनाहगार है ये भारतीय खिलाड़ी, अब गलती से भी टी20 विश्व कप में चयनकर्ता नहीं देंगे जगह
तीसरे टी20 में भारत की हार का सबसे बड़ा गुनाहगार है ये भारतीय खिलाड़ी, अब गलती से भी टी20 विश्व कप में चयनकर्ता नहीं देंगे जगह

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बीते मंगलवार 04 अक्टूबर को इंदौर (Indore) के होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में शाम 7 बजे से खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इसकी बड़ी वजह रही भारतीय गेंदबाजों का दोनों हाथ खोलकर रन लुटाना।

इस मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया था, जिसने इस सीरीज में अब तक एक भी मैच नहीं खेला था। इस सीरीज में उनका पहला मैच था और कप्तान रोहित का ये फैसला गलत साबित हुआ और ये खिलाड़ी मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा। तो आइये जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी।

ये भारतीय खिलाड़ी बना हार का कारण

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम की प्लेइंग 11 में 3 बड़े बदलाव किए थे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी टी20 सीरीज थी, ऐसे में रोहित ने आखिरी मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग 11 में शामिल किया।

लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस मैच में टीम इंडिया की हार के पीछे की बड़ी वजह बने। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में बतौर गेंदबाज काफी रन खर्च किए और 2 अहम कैच छोड़कर अफ्रीकी टीम को मैच में हावी होने का मौका दिया।

गेंदबाजी में जमकर लुटाये रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई इस टी20 सीरीज के बीच भारत के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह टीम से अलग हो गए थे। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह इस सीरीज में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका दिया गया था, लेकिन सिराज इस मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और 11 की इकॉनमी से 44 रन खर्च किए। उन्होंने रिली रासुव का कैच भी छोड़ा, जिसके बाद इस खिलाड़ी ने नाबाद 100 रन बनाए।

ALSO READ: ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम से भी खतरनाक थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बर्बाद किया गया करियर!

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं, वहीं वनडे और टी20 में उन्हें लगातार मौके नहीं मिले हैं। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेला है।

उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 10 वनडे मैचों में 10 विकेट और 6 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का ये खराब प्रदर्शन उन्हें एक बार फिर टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है, हालांकि वह अब खेली जाने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं।

ALSO READ: जानबूझकर बर्बाद किया गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर, प्रतिभा होने के बाद भी नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका