टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 भारतीय खिलाड़ी ही डुबो देंगे भारत के विश्व विजेता बनने का सपना, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ रहे हैं सुपर फ्लॉप
टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 भारतीय खिलाड़ी ही डुबो देंगे भारत के विश्व विजेता बनने का सपना, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ रहे हैं सुपर फ्लॉप

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) का आगाज़ इसी महीने की 16 तारीख को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम का भी ऐलान हो चूका है, लेकिन भारतीय चयनकर्ताओ ने जो टीम इंडिया चुनी है, उसमें 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी20 विश्व कप में ‘सुपर-फ्लॉप’ साबित हो सकते हैं।

ऐसे में टीम इंडिया की भलाई इसी में है कि इन 3 खिलाड़ियों को जल्द से जल्द टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। ये तीन खिलाड़ी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जो टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं।

1. ऋषभ पंत

इस लिस्ट में पहला नाम है टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का। ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं। टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बहुत खराब रहे हैं। ऋषभ पंत का टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के दौरान ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को ही लगभग हर मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे।

बीते एशिया कप में भी ऋषभ पंत ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था और टीम इंडिया फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी। ऋषभ पंत को टीम में शामिल किए जाने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ऋषभ पंत अभी तक खुद को व्हाइट बॉल क्रिकेट में साबित नहीं कर पाए हैं, खासकर टी-20 क्रिकेट में।

2. युजवेंद्र चहल

इस लिस्ट में दूसरा नाम है टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का। चहल टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं। युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनका हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के खराब फॉर्म की पोल टी20 विश्व कप के पहले ही खुल चुकी है।

युजवेंद्र चहल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से बाहर किया हुआ था, उसका सबसे बड़ा कारण युजवेंद्र चहल का पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में किया गया घटिया प्रदर्शन था।

युजवेंद्र चहल ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया था और तीन मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही झटके थे, इसके पहले एशिया कप में भी चहल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, जहां बाकी स्पिनर्स कमाल कर रहे थे, वहीं युजवेंद्र चहल एक विकेट के लिए तरस गये थे।

ALSO READ: जानबूझकर बर्बाद किया गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर, प्रतिभा होने के बाद भी नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका

3. हर्षल पटेल

इस लिस्ट में तीसरा और आखिरी नाम है भारतीय टीम के गेंदबाज़ी ऑल राउंडर हर्षल पटेल (Harshal Patel) का। बीते ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह पिटने के बावजूद हर्षल पटेल को टी20 विश्व कप में लेकर जाना कई सवाल खड़े कर रहा है। हर्षल पटेल की टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती।

हर्षल पटेल जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनकी खूब पिटाई हो सकती है। सेलेक्टर्स के पास मौका है कि वे टी20 विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में मोहम्मद शमी को शामिल कर सकते हैं और हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

ALSO READ: T20 WORLD CUP 2022: जसप्रीत बुमराह के बाद भारत को लगा एक और झटका, शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, विश्व कप टीम से कट सकता है पत्ता!

Published on October 5, 2022 6:38 pm