भारत ने बनाई 366 रनों की लीड, विराट कोहली समेत इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक, अब अंग्रेजो की खैर नहीं
भारत ने बनाई 366 रनों की लीड, विराट कोहली समेत इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक, अब अंग्रेजो की खैर नहीं

Leicestershire vs India (Warm-up Match) : भारतीय क्रिकेट टीम और लीसेस्टरशायर की तरफ से चार दिन का वॉर्म अप मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास किया। चारों दिन के खेल के बाद ये मैच ड्रॉ रहा। अभ्यास मैच में भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत और केएस भरत की बल्लेबाजी एक सकारात्मक पहलू बनकर सामने आई। इन खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। अब भारतीय टीम की इंग्लैंड टीम के साथ पांच दिन का टेस्ट मैच एक जुलाई से खेलना है। जानिए क्या रहा मैच का हाल..

भारतीय खिलाड़ियों ने की जमकर बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड टेस्ट मैच में शामिल सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट में चेतेश्वर पुजारा को विरोधी टीम में बल्लेबाजी का मौका दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय से टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रही है। जिसके बाद टेस्ट प्रारूप में ढलने के लिए ये मैच काफी मददगार रहेगा।

इंग्लिश टीम न्यूजीलैंड के साथ अंतिम टेस्ट मैच खेल रही है। भारतीय टीम इस एकलौटे बकाया टेस्ट मैच की सीरीज जोकि पिछले सत्र में खेली जा चुकी है, 2-1 से आगे है।

Also Read : IND vs ENG: ये 3 खिलाड़ी होंगे रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट, शुभमन गिल के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मचाएंगे तबाही

जानिए पूरे अभ्यास मैच का हाल

भारतीय क्रिकेट टीम और लीसेस्टरशायर के बीच खेले जा रहे वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए। जिसमें केएस भरत ने 70 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को ऑल आउट होने से बचाया। बदले में लीसेस्टरशायर टीम जिसमें ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाज के तौर कर शामिल थे।

दूसरे दिन के खेल खतम होने और अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। तीसरे दिन के खेल में रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 364 रन बनाए हैं। चौथे दिन लीसेस्टरशायर टीम ने 66 ओवर तक 4 विकेट पर 219 रन बनाए। जिसके बाद इस अभ्यास मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तब पूरे मैच में मोहम्मद शमी 3 विकेट, रविंद्र जडेजा 4 विकेट, मोहमद सिराज 2 विकेट, शार्दुल ठाकुर 3 विकेट, नवदीप सिंह 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह 1 विकेट, कमलेश नगरकोटी 2 विकेट, साई किशोर 1 विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए।

Also Read : ICC T20 WORLD CUP 2022 से कटा रविंद्र जडेजा का पत्ता! जडेजा के सबसे बड़े दुश्मन ने ही किया बड़ा दावा