लीजेंड्स लीग में लगा टी20 का सबसे तेज शतक, इस स्पिनर ने मात्र 41 गेंदों में शतक ठोक बना डाला विश्व रिकॉर्ड
लीजेंड्स लीग में लगा टी20 का सबसे तेज शतक, इस स्पिनर ने मात्र 41 गेंदों में शतक ठोक बना डाला विश्व रिकॉर्ड

लीजेंड लीग क्रिकेट (Legends League 2022) में शनिवार रात गुजरात जायंट्स (Gujrat Giants) और इंडिया कैपिटल (India Capitals) के बीच मैच हुआ। लीजेंड लीग के इस दूसरे सीजन के इस मैच में चौकों और छक्कों को खूब बारिश हुई। लीजेंड लीग (Legends League 2022) में कुल 4 टीमें ने भाग ले रहीं हैं, जिसमें आज पहला मैच इंडिया कैपिटल बनाम गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया। मैच में टॉस गुजरात के कप्तान वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद मैच को गुजरात जायंट्स ने ही 3 विकेट से अपने नाम किया।

India Capitals के सातवें नंबर के बल्लेबाज एश्ले नर्स ने रचा इतिहास

टॉस हराने के बाद गुजरात जायंट्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। जिसमें एश्ले नर्स में शानदार आतिशी पारी खेलते हुए शतक बनाया। इस शतक की बदौलत इंडिया कैपिटल ( India Capitals) 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बना सकी। साथ ही इंडिया कैपिटल की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पावरप्ले में ही टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट गंवा दिए थे।

जिसके बाद इस स्थिति से उभारते हुए वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज एश्ले नर्स ( Ashley Nurse) ने मात्र 43 गेंद में 239 के स्ट्राइक रेट से 103 नाबाद रन बनाए। जिसमें 8 चौके और 9 छक्के शामिल हैं। जिसके बाद भी टीम को जीत नहीं मिली। लेकिन खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच ( Plyer Of the match) चुना गया। अपने करियर में अर्धशतक भी ना लगाने वाले खिलाड़ी ने लीजेंड लीग में 43 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेल दी।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को इन 5 प्लेयर्स से रहना होगा सावधान नहीं तो कर देंगे रोहित का काम तमाम

मात्र 41 गेंद में शतक लगा बनाया World Record

टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और डेविड मिलर के नाम दर्ज है। जिन्होंने महज 35 गेंद में शतक बनाया है। अब वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने लीजेंड लीग को टी20 से रोहित और मिलर के बाद तीसरें नंबर पर एश्ले नर्स ने ये काम किया है। एक तरह से लीजेंड लीग में बनाया हुआ ये शतक तीसरा सबसे तेज शतक है।

कौन हैं Ashley Nurse?

एश्ले नर्स (Ashley Nurse) को वेस्टइंडीज के बतौर स्पिन गेंदबाज के तौर पर जाना जाता है। खिलाड़ी ने अब तक 50 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 482 रन 19.28 औसत से बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 44 है। मुख्य रूप से गेंदबाजी रहे खिलाड़ी ने औसत 41.61 और इकोनॉमी रेट 5.31 से गेंदबाजी की है।

इस दौरान खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 4/51 है। खिलाड़ी ने 16 नवंबर, 2016 में श्रीलंका के खिलाफ हरारे डेब्यू किया था और आखिरी वनडे 17 मई, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ डबलिन में खेला था।

Also Read : ‘टी20 विश्व कप से बाहर करने के बाद संजू सैमसन को लॉलीपॉप दिया जा रहा है’, लोगों ने बीसीसीआई को लगाई लताड़