ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को इन 5 प्लेयर्स से रहना होगा सावधान नहीं तो कर देंगे रोहित का काम तमाम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को इन 5 प्लेयर्स से रहना होगा सावधान नहीं तो कर देंगे रोहित का काम तमाम

भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS) के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने वाला है। इसकी शुरुआत 20 सितंबर को मोहली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगी। 

अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए यह सीरीज काफी अहम होगी। टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में ही होना है। 

ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है। रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुआई करेंगे। वहीं एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया नेतृत्व करेंगे। साथ ही इस आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम को 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा। 

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्टीव स्मिथ भारत के लिए बड़ी चुनौती होंगे। स्टीव स्मिथ लंबी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनका विकेट जल्दी लेना भारतीय टीम को बड़ा फायदा दे सकता है। स्मिथ का रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने अब तक 57 टी20 इंटरनेशनल में 26.51 की औसत से 928 रन बनाए हैं। 

पैट कमिंस

कमिंस ऑस्ट्रेलिया के एक और खतरनाक खिलाड़ी हैं जिन्हे रोकना भारत के लिए मुश्किल हो सकता है। कमिंस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अपनी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। वह अपनी सटीक लाइन और लेंथ के अलावा अपनी तेज़ गति के लिए भी जाने जाते हैं। पैट कमिंस ने 39 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं और 44 विकेट हासिल किए हैं। 

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज हैं और साथ ही उपयोगी गेंदबाज भी। उनका टीम में होना ऑस्ट्रेलिया को मजबूती प्रदान करता है और सामने वाली टीम के लिए मुसीबत। भारत का मैक्सवेल को रोकना बेहद जरूरी होगा अगर उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करनी है।

मैक्सवेल ने 87 टी20 इंटरनेशनल में 30.56 की औसत से 2017 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। उन्होंने 36 विकेट भी हासिल किए हैं। 

ALSO READ: “तुस्सी ओल्ड नहीं गोल्ड हो, प्लीज टीम इंडिया में वापस आ जाओ” युसूफ पठान की विस्फोटक पारी देख फैंस ने उठाई वापसी की मांग

एडम जांपा

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर एडम जंपा भारतीय पिचों पर बेहद असरदार दिखने वाले हैं। भारत पर स्पिनरों का बोलबाला रहता है। ऐसे में ये स्पिनर ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंद से एक बड़ा हथियार होने वाला है जिससे भारतीय बल्लेबाजों को बचके रहना होगा। 

टिम डेविड

ये तूफानी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली बार खेलता हुआ नजर आ सकता है। टिम डेविड ने बीते कुछ समय में डोमेस्टिक क्रिकेट में धमाल मचाया है और मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए गेंदबाजों की नाक में दम किया है।

ये ताबड़तोड़ बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों को बेहद परेशान करता दिख सकता है। टिम डेविड ने 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी हासिल किए हैं। 

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेते ही डूब गया इस खिलाड़ी का करियर, पहले शास्त्री-विराट ने किया अब रोहित ने भी नहीं दी जगह