मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वाप
मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वाप

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 20 सितंबर मंगलवार से शुरु होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) को बाहर होना पड़ा है। जिसके बाद टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव ( Umesh Yadav) को टीम में जगह दी गई है। एक वेबसाइट ने इस बात का दावा किया है। दरअसल सीरीज के महज दो दिन पहले ही मोहम्मद शमी कोविड से संक्रमित हो गए जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की 3 मैच की सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज 20 सितंबर से खेली जानी है। टीम इंडिया शनिवार को मोहाली पहुंची। जहां पर मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और टीम प्रबंधन से संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाई गई।

टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भी मोहाली आ चुकी हैं। कप्तान एरोन फिंच की अगुवाई में टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

विश्व कप 2022 के स्टैंड बाई खिलाड़ी हैं Mohammad Shami

32 साल के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) को आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की इंडियन स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। लेकिन स्टैंड बाई के तौर कर वो टीम के साथ होंगे। मोहम्मद शमी को लंबे वक्त के बाद टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू टी20 स्क्वाड में स्थान मिला है।

मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल टी20 विश्व कप 2021 में खेला था। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में मोहम्मद शमी ने 5 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे।

3 साल बाद उमेश यादव की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 फॉर्मेट में 3 साल के लंबे वक्त के बाद मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव को जगह देने की बात समाने आई है। उमेश यादव ने इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद खिलाड़ी की वापसी की बात की जा रही थी। लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया था। अब मोहम्मद शमी के Covid संक्रमित हो जाने के बाद उमेश यादव को जगह मिलेगी, ऐसा एक अंग्रेजी वेबसाइट का कहना है।

Also Read : मिचेल जॉनसन ने भारतीय चयनकर्ताओं पर उठाये सवाल, टी20 विश्व कप लिए चुनी गई टीम में निकाली गलतियां

Published on September 18, 2022 8:11 am