केएल राहुल

MI vs LSG: आईपीएल के 26वें मुकाबले में केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स  ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को 18 रनों से मात दी. इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने कप्तान की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी और टीम को टूर्नामेंट की लगातार छठी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

केएल राहुल ने खेली मैच विन्निंग पारी

मुंबई के खिलाफ इस मुकाबले में केएल राहुल अपने आईपीएल करियर का 100वां मुकाबले खेलने मैदान पर उतरे थे. इसी वजह से उनके लिए यह मुकाबला बेहद ख़ास था और इस मुकाबले में शतक जड़कर उन्होंने इस मुकाबले को और भी ज्यादा ख़ास बना दिया. इस मैच में राहुल ने शरुआत से संभल कर बल्लेबाजी की और एक छोर मजबूत से पकड़े रखा.

एक बार क्रीज पर आँखें ज़माने के बाद राहुल ने तेज़ गति से बल्लेबाजी करना शरू किया और मुंबई के बल्लेबाजों की जमकर पिटाई की. इस मैच में राहुल ने सिर्फ 60 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की पारी खेली. अपनी इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

ALSO READ:IPL 2022: मैच से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2022 से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी, ये दिग्गज बनेगा रिप्लेसमेंट

इन्हें दिया जीत का श्रेय

मुंबई के खिलाफ इस टूर्नामेंट की चौथी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि,

दिन का खेल थोड़ा अलग होता है जबकि रात के मुकाबलों में ड्यू फैक्टर होता है. कभी-कभी आप उम्मीद करते हैं कि ड्यू फैक्टर आपके गेम को बदलने में सहायक साबित हो सकता है. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता. मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छी तरह से स्कोर डिफेंड किया. हमारे गेंदबाज स्कोर को डिफेंड करने को लेकर पहले से ही सचेत थे. आप जानते हैं कि पहले बल्लेबाजी कर विपक्षी टीम के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करना केवल ही इतना ही नहीं होता. इसके बाद सबकुछ गेंदबाजों पर निर्भर करता है. हमने तीन मुकाबले डिफेंड करते हुए जीते हैं. हम इसको और अच्छा करने के लिए सीखते रहेंगे.”

ALSO READ:IPL 2022: ‘नीलामी में अपने गलत फ़ैसलों की कीमत चुका रही मुंबई इंडियंस, ईशान किशन पर इतना पैसा बर्बाद करना समझ से परे’