आज आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टूर्नामेंट का 25वाँ मैच खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच अहम होने वाला है. एक ओर जहाँ कोलकाता (KKR) की टीम जीत दर्ज कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करना चाहेंगी तो वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम भी लगातार तीसरी जीत दर्ज कर अपने अंकों में सुधार करना चाहेगी.

लेकिन मैच से ठीक पहले कोलकाता(KKR) कैंप के लिए एक बुरी ख़बर है. जिसके बाद उसे आईपीएल 2022 के अपने सफ़र की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स को हुए इस नुकसान के बारे में.

तेज़ गेंदबाज़ रसिख सलाम चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर, उनकी जगह लेगा ये युवा गेंदबाज़

रसिख सलाम

कोलकाता राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले कश्मीर के युवा तेज़ गेंदबाज़ रसिख सलाम चोट लगने के कारण आईपीएल 2022 के बचे हुए हिस्से से बाहर हो गए हैं. गौरतलब है कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम को उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली के युवा खिलाड़ी हर्षित राणा को अपने साथ जोड़ना पड़ा है.

कोलकाता की टीम ने राणा को 20 लाख के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है. इस टूर्नामेंट में KKR के लिए 2 मैचों में गेंदबाज़ी करने वाले तेज़ गेंदबाज़ रसिख सलाम कमर के निचले हिस्से में आई चोट की वजह से टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में नहीं खेल सकेंगे.

ALSO READ:बेटे ने IPL में करोड़ो कमाया स्टार खिलाड़ी बन गया, पिता ने नहीं छोड़ी फल का दुकान लगाना, बोला- इसी दुकान से उससे मैंने खाना खिलाया

हैदराबाद के खिलाफ़ टीम में कई बदलाव कर सकते हैं श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

हैदराबाद के खिलाफ़ होने वाले मैच में कोलकाता(KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर वैसे भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए नज़र आ सकते हैं. जिनमें से एक बड़ा बदलाव होगा सलामी जोड़ी में. ज़ाहिर है पहले मैच की 44 रनों की पारी के बाद सीनियर सलामी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे पूरी तरह फ़्लॉप रहे हैं.

इस लिहाज़ से उनकी जगह कप्तान श्रेयस अय्यर पारी की शुरुआत करने के लिए वेंकटेश अय्यर के साथ सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ और टी20 कप्तान आरोन फ़िंच को भेज सकते हैं. वहीं ये देखना भी अहम होगा कि रसिख सलाम की जगह टीम में आने वाले हर्षित राणा को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं.

ALSO READ:IPL 2022: अपने इस खिलाड़ी से परेशान हो गयी है KKR, श्रेयस अय्यर करेंगे बड़ा बदलाव, होगा ऑस्ट्रलियाई दिग्गज की एंट्री