शेन वॉटसन

हाल ही में अपने बयानों को लेकर पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन काफ़ी चर्चा में है. अभी कुछ वक़्त पहले ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ चुन कर सबको चौंका दिया था. अभी वॉटसन के इस बयान पर चर्चा चल ही रही थी कि उन्होंने एक बार फिर अपने बयान से सबको हैरत में डाल दिया है.

आईपीएल 2022 के शुरुआती 5 मैचों में लगातार 5 हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस के लिए आगे का सफ़र बेहद मुश्किल हो चुका है. इसी सिलसिले में मुंबई इंडियंस को लेकर शेन वॉटसन ने अपने बयान से सबको चौंका दिया है.

मुंबई की लगातार हार को लेकर बोले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर

मुंबई इंडियंस

इस साल आईपीएल 2022 के लिए हुई मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम ने कई फ़ैसले ऐसे लिए जो शेन वॉटसन के मुताबिक इस फ़्रेंचाइज़ी को काफ़ी महंगे पड़ रहे हैं. सीज़न में अपने शुरुआती पांचों मैच हारने वाली मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है.

आईपीएल 2022 की नीलामी में लिए गए कुछ गलत फ़ैसलों का ख़ामियाज़ा टीम को इस टूर्नामेंट में भुगतना पड़ रहा है. बुमराह के अलावा टीम में कोई भी ऐसा गेंदबाज़ नज़र नहीं आ रहा है जो विपक्षी बल्लेबाज़ों के लिए थोड़ी सी भी मुश्किल पैदा कर सके.

नीलामी में अपने गलत फ़ैसलों की कीमत चुका रही मुंबई इंडियंस – शेन वॉटसन

मुंबई इंडियन

इस सीज़न में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के ख़राब प्रदर्शन की वजह उसकी गलत च्वॉइस थी, ज़ाहिर है कि फ़्रेंचाइज़ी ने हार्दिक पांड्या, क्विंटन डी कॉक, ट्रेंट बोल्ट, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को जाने दिया. वहीं उनकी जगह वो बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ नहीं जोड़ सकी.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और राजस्थान के लिए पहला आईपीएल जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले शेन वॉटसन का मानना है कि अपने इन्हीं गलत फ़ैसलों की कीमत मुंबई को मैदान पर मैच गंवा कर चुकानी पड़ रही है. बैंगलोर और चेन्नई के लिए अहम भूमिका निभा चुके वॉटसन का कहना है कि ईशान किशन पर मुंबई की तरफ़ से खर्च किए गए 15.25 करोड़ सरासरर गलत हैं.

ALSO READ:बेटे ने IPL में करोड़ो कमाया स्टार खिलाड़ी बन गया, पिता ने नहीं छोड़ी फल का दुकान लगाना, बोला- इसी दुकान से उससे मैंने खाना खिलाया

ईशान किशन पर इतना पैसा खर्च करना समझ से बाहर – वॉटसन

इशान किशन

इस पूरे मामले में अपनी बात रखते हुए वॉटसन कहते हैं कि,

“मुझे इस बात से कोई अचंभा नहीं है कि मुंबई की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे क्यों है , क्योंकि इससे भी ज़्यादा चौंकाने वाला काम तो वो नीलामी में ही कर चुकी है. ईशान किशन किशन पर इतना ज़्यादा पैसा खर्च, माना कि वो एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं, लेकिन इतने भी कद्दावर नहीं कि आप उन पर इतना पैसा खर्च करें. 

इसके अलावा टीम ने जोफ़्रा आर्चर को अपने साथ जोड़, जिसके बारे में ये भी निश्चित नहीं है कि वो वापस आएगा भी या नहीं, उसने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है. इसके अलावा मुंबई की टीम में इस बार कई कमियाँ हैं.”

ALSO READ:IPL 2022: भारत के इस युवा खिलाड़ी में रिकी पोंटिंग को दिखा यंग पोंटिंग, बोले इसे तैयार करके भारत को देना चाहता