रिकी पोंटिंग

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली की टीम में युवा खिलाड़ी को विश्व विजेता टीम के कैप्टन रिकी पोंटिंग का साथ बतौर कोच मिला है। पिछले सालों में दिल्ली की टीम का पिछले सीजन से बेहतर करने का कारण रिकी पोंटिंग भी रहें हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) ने एक भारतीय खिलाड़ी पर भरोसा जताते हुए, 100 टेस्ट खेलने वाला खिलाड़ी बनाऊंगा, ऐसा कहा है। इस खिलाड़ी ने काफी कम उम्र में बेहतरीन टेस्ट में डेब्यू कर काफी नाम किया था, लेकिन अब अब वो भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर नजर आते हैं।

रिकी पोंटिंग ने कहा पृथ्वी शॉ में यंग रिकी पोंटिंग नजर आता है

पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और कोच रिकी पोंटिंग ने दिल्ली के एक पॉडकास्ट में भारतीय खिलाड़ियों खासतौर पर जिन्हे उन्होंने कोचिंग दी है। उस बारे में भी बात की है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि पृथ्वी शॉ के अंदर उन्हे जितनी काबिलियत दिखती है। वो उनको अपने खेल के दिनों में नजर आती थी। वो पृथ्वी शॉ को एक खिलाड़ी के तौर पर बदलना चाहते हैं। ताकि वो 100 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने। साथ ही भारतीय खिलाड़ियों को कोचिंग देकर बेहतर बनाने की बात की है।

रिकी पोंटिंग ने कहा कि ” अगर मैं पृथ्वी शॉ के खेल को देखू और तब बोलू तो उनके पास जितनी प्रतिभा है। उतनी ही मेरे पास खेल के दिनों में थी। मैं उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर बदलना चाहता हूं जोकि भारतीय क्रिकेट टीम से 100 से अधिक मैच खेल सके। साथ ही अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सके”।

मैं भारत को ऐसे ही खिलाड़ी देना चाहता हूं

पृथ्वी शॉ

रिकी पोंटिंग ने आगे अपनी बातचीत मे अपनी पुरानी कोचिंग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के बारे में भी बातचीत की है। जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों के ऊपर अपने कोचिंग पर बात करते हुए कहा कि वो भारतीय क्रिकेट को अच्छे खिलाड़ी देना चाहते हैं। रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि ”

जब मैने मुंबई इंडियंस का पद संभाला था। तब रोहित शर्मा काफी युवा खिलाड़ी थे। हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या खेले नहीं थे। काफी क्रिकेटर्स जिनको मैने वहा पर कोचिंग दी थी। वो भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। मैं यहां पर यही करना चाहता हूं”। रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के महान कैप्टन में से एक रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप अपने नाम किया है। जिसके बाद वो कोचिंग कर चुके हैं। साथ ही भारतीय लीग में दिल्ली कैपिटल के मुख्य कोच है।

ALSO READ:IPL 2022: अपने इस खिलाड़ी से परेशान हो गयी है KKR, श्रेयस अय्यर करेंगे बड़ा बदलाव, होगा ऑस्ट्रलियाई दिग्गज की एंट्री